Move to Jagran APP

प्रतियोगिता में भाग लेने से रोकने पर ऊना में उपायुक्‍त आवास पर धरने पर बैठी उत्‍तर प्रदेश की खो-खो टीम

Uttar Pradesh Kho Kho Team राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता से बाहर किए जाने और दूसरी टीम को प्रवेश देने का विवाद नहीं थम रहा है। उत्तर प्रदेश खो-खो एसोसिएशन टीम की कोच प्रीति ठाकुर उपायुक्त आवास के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गईं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 11:31 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 01:30 PM (IST)
प्रतियोगिता में भाग लेने से रोकने पर ऊना में उपायुक्‍त आवास पर धरने पर बैठी उत्‍तर प्रदेश की खो-खो टीम
उत्तर प्रदेश खो-खो एसोसिएशन टीम की कोच प्रीति ठाकुर उपायुक्त आवास के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गईं।

ऊना, संवाद सहयोगी। Uttar Pradesh Kho Kho Team, हिमाचल प्रदेश के ऊना में शुरू हुई अंडर-14 राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता से बाहर किए जाने और दूसरी टीम को प्रवेश देने का विवाद नहीं थम रहा है। रविवार को उत्तर प्रदेश खो-खो एसोसिएशन के प्रबंधक और अंतरराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी एवं टीम की कोच  प्रीति ठाकुर उपायुक्त आवास के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गईं। शनिवार को ऊना के इंदिरा गांधी मैदान पर शुरू हुई खो-खो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश राज्य दो टीमें पहुंचने से उस वक्त बवाल मच गया था। भारतीय खो खो महासंघ महासचिव एमएस त्यागी ने उत्तर प्रदेश खो खो एसोसिएशन की टीम को मार्च पास्ट में भाग लेने और प्रतियोगिता से बाहर होने के निर्देश दे दिए थे।

loksabha election banner

टीम की कोच प्रीति गुप्ता ने एमएस त्यागी पर अभद्र व्यवहार के आरोप लगाए हैं। टीम एसोसिएशन सहित मैनेजेर और कोच खिलाड़ियों सहित ऊना में रात भर रुके रहे। प्रतियोगिता में प्रवेश न देने के विरोध में अब एसोसिएशन करीब 22  खिलाड़ियों के साथ डीसी कालोनी में अनशन और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस संबंध में बीते टीम के प्रबंधकों ने उत्तर प्रदेश और हिमाचल के मुख्यमंत्रियों को मेल के जरिये विरोध करने की सूचना दे दी है। बाकायदा ऊना के उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, एसपी ऊना को भी मेल कर डीसी आवास के बाहर धरना देने की सूचना दे दी थी।

अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर टीम कोच और प्रबंधक प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से प्रतियोगिता में भाग लेने की गुहार लगाते हुए नजर आए। इससे पहले की वह अपनी बात रख पाते सुरक्षा चक्र और प्रतियोगिता के आयोजकों ने उन्हें रोके रखा।

उधर  आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए एमएस त्यागी ने उत्तर प्रदेश से ऊना पहुंची दूसरी टीम को सही दावेदार ठहराया है। प्रतियोगिता से बाहर की गई टीम एसोसिएशन के नव निर्वाचित सचिव चंद्रभानु सिंह, मैनेजर पंकज कुमार द्विवेदी और कोच प्रीति गुप्ता ने बताया कि यूपी के गोरखपुर, बलिया, बस्ती आदि विभिन्न जिलाें से करीब 22 बच्चे ऊना की राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.