Move to Jagran APP

New Panchayat: चुनाव से पहले कांगड़ा जिला में बनी 81 नई पंचायतें, देहरा ब्‍लॉक में सबसे ज्‍यादा 15

New Panchayat Kangra कांगड़ा में 81 नई पंचायतों का गठन हुआ है। सबसे ज्यादा 15 नई पंचायतों का गठन देहरा विकास खंड में हुआ है जबकि सबसे कम एक पंचायत कांगड़ा ब्लाक में बनी है। जिले में गठित हुई नई 81 पंचायतों की बात करें तो बैजनाथ ब्लाक में दो

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 07:37 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 07:37 AM (IST)
New Panchayat: चुनाव से पहले कांगड़ा जिला में बनी 81 नई पंचायतें, देहरा ब्‍लॉक में सबसे ज्‍यादा 15
कांगड़ा में 81 नई पंचायतों का गठन हुआ है।

धर्मशाला, जेएनएन। जिला कांगड़ा में 81 नई पंचायतों का गठन हुआ है। सबसे ज्यादा 15 नई पंचायतों का गठन देहरा विकास खंड में हुआ है जबकि सबसे कम एक पंचायत कांगड़ा ब्लाक में बनी है। जिले में गठित हुई नई 81 पंचायतों की बात करें तो बैजनाथ ब्लाक में दो, भवारना ब्लाक में पांच, देहरा ब्लाक में 15, धर्मशाला ब्लाक में तीन, फतेहपुर में तीन, इंदौरा में चार, कांगड़ा में एक, लंबागांव में दो, नगरोटा बगवां में तीन, नगरोटा सूरियां में नौ, नूरपुर में आठ, पंचरुखी में तीन, परागपुर में चार, रैत में आठ, जबकि सुलह में 11 नई पंचायतें बनी हैं।

loksabha election banner

वहीं पंद्रह पंचायतों का नगर निकायों में विलय हुआ है, इनमें नगर निगम बने पालमपुर शहर में भवारना और पंचरुखी ब्लाक की 14, जबकि रैत ब्लाॅक की एक पंचायत का विलय नगर पंचायत शाहपुर में हुआ है। जिला कांगड़ा में नई पंचायतों के गठन और नगर निकायों में पंचायतों के विलय के बाद अब 814 पंचायतें हो गई हैं। पहले यह संख्या 748 थी।

उधर, जिला पंचायत अधिकारी कांगड़ा अश्वनी शर्मा के मुताबिक जिला में 81 नई पंचायतें बनी हैं, जिनमें सबसे ज्यादा देहरा ब्लाक में 15 नई पंचायतों का गठन हुआ है। सबसे कम कांगड़ा ब्लाक में एक पंचायत बनी हैं। वहीं तीन विकास खंडों भवारना, पंचरुखी और रैत की पंद्रह पंचायतें नगर निकायों में मर्ज हुई हैं, जिनमें नौ पंचायतें भवारना, पांच पंचायतें पंचरुखी जबकि रैत ब्लाक की एक पंचायत शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.