Move to Jagran APP

Top Kangra News of the Day 26th June 2019, खली शो, बस के लिए हंगामा, ऑटोमैटिक ट्रैक,ओम बिरला, सुशील रत्‍न

Top Kangra News ग्रेट खली का रेसलिंग-शो शाहपुर में बस के लिए हंगामा हुआ ऑटोमैटिक ट्रैक पर होंगे ड्राइविंग लाइसेंस टेस्‍ट सुशील रत्‍न का ससम्‍मान अ‍ंतिम संस्‍कार।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 05:53 PM (IST)
Top Kangra News of the Day 26th June 2019, खली शो, बस के लिए हंगामा, ऑटोमैटिक ट्रैक,ओम बिरला, सुशील रत्‍न
Top Kangra News of the Day 26th June 2019, खली शो, बस के लिए हंगामा, ऑटोमैटिक ट्रैक,ओम बिरला, सुशील रत्‍न

धर्मशाला, जेएनएन। द ग्रेट खली 12 जुलाई को धर्मशाला के पुलिस मैदान में रे‍सलिंग शो करेंगे। इसमें विदेशी सहित जिला कांगड़ा के दो पहलवान भी दमखम दिखाएंगे। शो में बॉलीवुड का तड़का भी लगेगा। सरकारी बस को न रोकने पर आइटीआइ प्रशिक्षुओं ने एचआरटीसी बस को रोककर प्रदर्शन किया। शाहपुर में हाईवे पर काफी देर हंगामा चलता रहा। पुलिस ने आकर मामला सुलझाया। प्रशासन व आरटीओ ने बैठक कर बस संचालकों को जरूरी निर्देश जारी किए हैं। अब हर चालक व परिचालक की जानकारी बस में लिखित रूप में देनी होगी। वहीं ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्‍ट  ऑटोमैटिक ट्रैक पर होगा। लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला के परिवार ने कांगड़ा माता मंदिर के दर शीश नवाया। ओम बिरला की पत्‍नी अमिता बिरला व बच्‍चों सहित कुछ रिश्‍तेदार कांगड़ा घूमने पहुंचे हैं। स्‍वतंत्रता सेनानी पंडित सुशील रत्‍न का आज राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

loksabha election banner

धर्मशाला में रेसलिंग-शो करेंगे ग्रेट खली

मंडी और सोलन के बाद अब ग्रेट खली धर्मशाला के पुलिस मैदान में रेसलिंग-शो करेंगे। 12 जुलाई को होने वाले इस शो में ग्रेट खली के अलावा देश-विदेश के 45 रेसलर शरीक होंगे। रेसलिंग-शो की थीम नशे के खिलाफ जागरूकता का संदेश देना रहेगा। कार्यक्रम शाम साढ़े 5 बजे से साढ़े 9 बजे तक चलेगा। जिसमें नशे के खिलाफ सेवन पठानिया का गीत सुण साईंया सूफी गीत का ऑडियो व वीडियो भी लांच होगा। इसके अलावा अन्य गायक भी मौजूद रहेंगे। रेसलिंग के दौरान हिमाचली गायकों समेत पंजाबी गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। कार्यक्रम में हिमाचल के भी दो रेसलर भाग ले रहे हैं। इनमें जिला कांगड़ा के अजय व सूर्या शामिल हैं। उन्होंने बताया कांउटीनेंटल रेसलिंग प्रतियोगिता में लैडर, ब्लड व हार्ड रेसलिंग के मुकाबलेे होंगे। कार्यक्रम में करीब 10 हजार की भीड़ एकत्र करने का आयोजकों ने लक्ष्य रखा है, वहीं दर्शकों को रेसलिंग का लुत्फ उठाने के लिए विभिन्न दरों पर टिकटें भी लेनी होंगी।

बस न रोकने पर आइटीआइ प्रशिक्षुओं ने हाईवे पर किया हंगामा

शाहपुर के 39 मील में एचआरटीसी की बस न रोकने पर आइटीआइ के प्रशिक्षुओं ने हंगामा कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ तथा बस पठानकोट के लिए रवाना हुई। इससे पहले प्रशिक्षुओं ने काफी देर तक बस को रोके रखा तथा इस दौरान बस चालक परिचालक व प्रशिक्षुओं के बीच काफी बहसबाजी भी हुई। जानकारी के मुताबिक शाहपुर आईटीआई में दूर-दूर से प्रशिक्षु विभिन्न विषयों में प्रशिक्षण ले रहे हैं। अधिकतर प्रशिक्षुओं ने आने-जाने के लिए एचआरटीसी बस के पास बना रखे हैं। प्रशिक्षु रोजाना की तरह बस का इंतजार कर रहे थे। बैजनाथ से पठानकोट जा रही बस चालक ने प्रशिक्षुओं को देखकर बस को रोकने की बजाय और तेज कर दिया। बस न रोकने पर प्रशिक्षु भड़क उठे तथा उन्होंने कुछ ही दूरी पर पीछा कर बस को रोक लिया।

एक सप्ताह में बताना होगा कौन है बस का कंडक्टर व ड्राइवर

ओवरलोडिंग, आत्यधिक स्पीड तथा अन्य कारणों से बढ़ते सड़क हादसों को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों की तुरंत अनुपालना सुनिश्चित बनाने के जिला प्रशासन सख्त हुआ है। अब निर्णय लिया गया है कि बसों में चालक का पूरा नाम पता व उससे संबंधित सभी जानकारी लिखना जरूरी होगा। बस का चालक पूरी तरह से निपुण हो, इसके ऑटोमैटिक ट्रैक बनाने को लेकर सरकार को प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में एचआरटीसी व निजी बस संचालकों के साथ बैठक में इस संदर्भ में कुछ अन्य निर्णय भी लिए गए। उन्हें अपने-अपने वाहन चालक की संपूर्ण जानकारी सात दिन के भीतर आरटीओ कार्यालय में जमा करवाना अनिवार्य होगी। बस मालिकों से अपनी बसों में ओवरलोडिंग न करने व निर्धारित समयसारिणी के अनुसार बस चलाने की सख्त हिदायत भी दी गई।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला के परिवार ने मां बज्रेश्‍वरी के दर नवाया शीश

लोकसभा के नवनिर्वाचित स्पीकर ओम बिरला की पत्‍नी अमिता बिरला ने बच्चों व अन्य रिश्तेदारों के साथ शक्‍ितपीठ माता श्री बज्रेश्‍वरी देवी के चरणों में शीश नवाया। इस दौरान मंदिर के वरिष्ठ पुजारी पंडित राम प्रसाद शर्मा ने अमिता बिरला से विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। उन्‍हें मंदिर प्रशासन की ओर से माता की चुनरी देकर सम्मानित भी किया गया। लोकसभा चुनाव के बाद कांगड़ा के शक्‍ितपीठों में नेताओं व उनके परिवार के सदस्‍यों की ओर से हाजिरी लगाने का सिलसिला जारी है। बीते दिनों उत्‍तर प्रदेश के दो सांसदों ने मां के मंदिर में हाजिरी भरी थी। इसके अलावा तीन दिन पहले उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी मंदिर में शीश नवाया था।

स्‍वतंत्रता सेनानी पंडित सुशील रत्‍न का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार

देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ने वाले पंडित सुशील रतन का आज राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। कांग्रेस सहित अन्‍य कई नेता ज्‍वालामुखी पहुंचे। इस मौके पर ज्‍वालामुखी के विधायक एवं योजना बोर्ड के उपाध्‍यक्ष रमेश धवाला, उपायुक्‍त राकेश प्रजापति, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन सहित अन्‍य नेताओं ने व लोगों ने पंडित सुशील रत्‍न को श्रद्वांजलि दी। सुशील रत्‍न के पुत्र एवं पूर्व विधायक संजय रत्‍न ने चिता को मुखाग्‍िन दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.