Move to Jagran APP

एयरपोर्ट के विस्तार के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों ग्रामीण

एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का विरोध करने के लिए महिला पुरुष और बच्चे सड़कों पर उतरे और इसके विरोध में जमकर नारेबाजी की।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 02:27 PM (IST)
एयरपोर्ट के विस्तार के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों ग्रामीण
एयरपोर्ट के विस्तार के विरोध में सड़कों पर उतरे हजारों ग्रामीण

गगल, जेएनएन। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के चलते आज सभी पंचायतों के लोग महिला, पुरुष और बच्चे सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गए उनका सिर्फ एक ही नारा था आवाज दो हम एक हैं, एयरपोर्ट विस्तारीकरण बंद करो बंद करो।

loksabha election banner

 इस अवसर पर जहां हजारों ग्रामीणों और दुकानदारों ने गगल बाजार में जोरदार जमकर नारेबाजी की और सरकार विरोधी प्रदर्शन किया वहीं इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने गगल इलाके में जबर्दस्त रोष रैली भी निकाली उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के प्रधान विजय शर्मा तथा व्यापार मंडल के प्रधान देवेन्द्र कोहली और इच्छी के पंचायत के प्रधान विजय कुमार, गगल पंचायत के उपप्रधान मोनू कपूर और पूर्व पंचायत प्रधान भगत राम कोहली, सतीश धीमान और देवराज ने कहा कि अगर सरकार को विस्तार करना ही है तो मांझी खड के पास तक ही रहे क्योंकि इससे आगे विस्तार से  हजारों परिवार उजड़ जाएंगे और किसान भूमिहीन हो जाएंगे तथा किसानों के भूमिहीन हो जाने से हजारों परिवार  बर्बाद हो जाएंगे।  

रैली को लोगों ने संबोधित किया इस बीच महिलाओं ने खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एयरपोर्ट मामले में उनको नजर अंदाज किया गया या जबरदस्ती विस्तार किया गया तो इसके भयानक परिणाम होंगे और वह आत्मदाह तक भी कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर हो जायेगी।  उधर इस अवसर पर आगामी रणनीति के बारे उनसे पूछा गया तो व्‍यापार मंडल के प्रधान देविंदर कोहली ब सघर्ष समिति के प्रधान विजय कुमार ने बताया कि  आज उन्हें कांगड़ा के एसडीएम जतिन लाल ने दूरभाष पर अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया है जिस पर व्यापार मंडल और समिति का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपमंडल अधिकारी से बात करेगा और उसके बाद ही संघर्ष समिति की अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी।

लोगों ने इतना भी कहा के आज के इतिहास में यह पहली बार इतनी बड़ी रैली देखी गई जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया और विरोध प्रदर्शन किया हैं। उल्लेखनीय है कि इस एयरपोर्ट विस्तार रैली में ना तो कांग्रेस और ना ही भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भाग लिया, वह इस रैली से दूर ही नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.