मनाली, जागरण संवाददाता। ट्रैकिंग स्थल हामटा बांध के जलोरा वाटर फाल में एक युवती के गिरने से युवती का काई सुराग नहीं लग पाया है। मौके पर पुलिस और रेस्क्यू दल जांच में जुटा है। इसकी पहचान 23 वर्षीय आस्था कटोच पुत्री नागेश कटोच निवासी निथर जिला कुल्लू के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि हामटा में सात लोगों का समूह ट्रैङ्क्षकग पर गया था। सभी लोग जालोरा वाटर फाल की ओर ट्रैकिंग कर रहा थे। सोमवार को जब वे आज वापस आ रहे थे तो आस्था कटोच पानी में गिर गई। इसके बाद अन्य साथियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस टीम रेस्क्यू दल के साथ हामटा गई और जांच में जुट गई लेकिन अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

ट्रैकिंग दल में 35 वर्षीय वरुण पुत्र रमेश चंद निवासी रोहड़ू (शिमला), 23 वर्षीय दीया ठाकुर पुत्री भीम सिंह निवासी रोहड़ू, 29 वर्षीय रोहित पुत्र सरदार सिंह निवासी जुब्बल (शिमला), 33 वर्षीय पैरिश निवासी न्यू मुंबई, 30 वर्षीय वीरेंद्र पुत्र विजय सिंह निवासी शिमला, 31 वर्षीय अन्नू ठाकुर पुत्र चुन्नी लाल निवासी कुसुम्पटी शिमला शामिल थे। इनमें से वरुण को भी चोट लगी है।

उदयपुर में चिनाब नदी में गिरी वैन, चालक लापता

  जनजातीय जिला लाहुल स्पीति के चुलिंग गांव में सोमवार को एक वैन चिनाब नदी में गिर गई। चालक लापता है। सूचना मिलते ही सर्च और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई थी। देरशाम तक चालक का कुछ पता नहीं चल पाया था।

वैन चालक मुङ्क्षरग से उदयपुर की ओर जा रहा था। किशोरी गांव के लोगों के मुताबिक उदयपुर से करीब आठ किलोमीटर पहले चुङ्क्षलग गांव के समीप वैन अनियंत्रित होकर चिनाब नदी में जा गिरी। कुछ लोगों को वैन के एक हिस्से को चिनाब के ऊपर पहाड़ी पर फंसा हुआ देखा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस थाना उदयपुर को दी। उधर पुलिस अधीक्षक लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि वैन के गिरने की सूचना मिली है। पुलिस टीम सर्च और रेस्क्यू टीम जांच में जुटी है लेकिन अभी तक कोई भी सुराग नहीं लग पाया है।

Edited By: Vijay Bhushan