Move to Jagran APP

जोगेंद्रनगर में शादी समारोह में भीड़ पर निगरानी के लिए टीमें तैनात

कोविड पर प्रदेश सरकार की नई पाबंदियों को ध्यान में रखते हुए जोगेंद्रनगर पुलिस और प्रशासन ने सतर्कता बढ़ाते हुए टीमों का गठन किया है। ये टीमें शादी समारोह में उमडऩे वाली भीड़ की निगरानी करेंगी। बिना अनुमति से किसी भी प्रकार का कार्यक्रम होने पर कार्रवाई होगी।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 04:39 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में शादी समारोह में भीड़ पर निगरानी के लिए टीमें तैनात
जोगेंद्रनगर के एसडीएम अमित मेहरा। फाइल फोटो

जोगेंद्रनगर, संवाद सहयोगी। कोविड पर प्रदेश सरकार की नई पाबंदियों को ध्यान में रखते हुए जोगेंद्रनगर पुलिस और प्रशासन ने सतर्कता बढ़ाते हुए टीमों का गठन किया है। ये टीमें शादी समारोह में उमडऩे वाली भीड़ की निगरानी करेंगी। इस दौरान अगर बिना अनुमति से किसी भी प्रकार का कार्यक्रम पाया गया तो आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। जोगेंद्रनगर उपमंडल के एसडीएम अमित मेहरा ने कहा है कि 50 से अधिक भीड़ मिलने पर कार्रवाई के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्थानीय तहसीलदार व पंचायत प्रतिनिधियों को शादी समारोह में अधिक भीड़ की सूचना तुरंत एसडीएम कार्यालय में देने की भी हिदायत दी गई है। वहीं पुलिस की टीमों को भी पेट्रोङ्क्षलग कर हालात का जायजा लेने को कहा गया है।

loksabha election banner

सरकार के नए दिशा निर्देशों के लागू होते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। बुधवार को स्थानीय पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों में पेट्रोङ्क्षलग कर हालात का जायजा लिया। हालांकि अवकाश के चलते शहर में भीड़ नदारद पाई गई। सार्वजनिक स्थानों में भी लोगों की आवाजाही अधिक नहीं देखी गई। बस अड्डा परिसर की बात करें तो यहां पर आम दिनों की तुलना में सन्नाटा पसरा रहा।

सौ से अधिक आयोजनों को प्रशासन से मिली अनुमति

जोगेंद्रनगर उपमंडल में अप्रैल और मई में होने वाले सौ से अधिक कार्यक्रमों की अनुमति स्थानीय प्रशासन की ओर से दी गई है। इनमें 24 अप्रैल और तीन मई से शुरू होने वाले शादी समारोह और 22 अप्रैल से मुंडन संस्कार व अन्य कार्यक्रम शामिल हैं। अप्रैल और मई में शादियों व अन्य कार्यक्रमों के करीब 40 शुभ मुहूर्त हैं। आयोजकों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित 50 सदस्यों को समारोह में शामिल करने की अनुमति प्रदान है। ऐसे में अधिक भीड़ उमडऩे पर पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचकर कार्रवाई अमल में ला सकती है।

एसडीएम अमित मेहरा ने कहा कि जोगेंद्रनगर उपमंडल में अप्रैल और मई में सपंन्न होने वाले शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों के आयोजकों को कोविड के नए दिशा निर्देशों के तहत निर्धारित 50 सदस्यों की ऑनलाइन अनुमति प्रदान की गई है। अधिक भीड़ उमडऩे पर पुलिस और प्रशासन की टीमों को मौके पर पहुंच कर कार्रवाई के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं लिहाजा आयोजक कोविड के प्रोटोकॉल के तहत कार्यक्रमों को अंतिम रूप दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.