गंगथ, जेएनएन। जिला कांगड़ा के नूरपुर उपमंडल के एक सरकारी स्‍कूल के अध्‍यापक ने छात्राओं का शारीरिक शोषण किया। आरोप है कि करीब तीन महीने से यह क्रम जारी था। अब हिम्‍मत जुटाकर छात्राओं ने और वि‍द्यार्थियों को इसके बारे में बताया। बुधवार सुबह सभी विद्यार्थियों ने स्‍कूल परिसर में अध्‍यापक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आरोपित अध्‍यापक को सारे घटनाक्रम के बाद पैरालिसिस (अधरंग) का अटैक आ गया व उसे अस्‍पताल ले जाया गया है।

छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक लैब में बुलाकर अश्‍लील हरकतें करता है। ऐसा करने पर एसेसमेंट के ज्‍यादा नंबर लगाने की बात करता है और ऐसा न करने पर नंबर कम लगाने की धमकी भी देता है। पुलिस ने स्‍कूल स्‍टाफ से भी बात की है। स्‍कूल में माहौल काफी तनावपूर्ण है व छात्राओं के परिजन स्‍कूल में पहुंच गए।

विद्यार्थियों के हंगामे के बाद गंगथ पुलिस चौकी की टीम ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, स्‍कूल प्रधानाचार्य ने भी आरोपित प्रवक्‍ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने सारे मामले पर संज्ञान लिया है। उपनिदेशक कार्यालय धर्मशाला से अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। शिक्षा विभाग ने सदवां स्‍कूल के प्रधानाचार्य अनिल कुंद्रा को जांच अधिकारी तैनात किया गया है। डीएसपी साहिल अरोड़ा मौके पर पहुंचे व छात्राओं के बयान दर्ज करने के बाद आरोपित शिक्षक के खिलाफ पोक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप