Move to Jagran APP

बदूही पंचायत में डेढ़ करोड़ की परियोजाएं जनता को समर्पित

संवाद सहयोगी नूरपुर वन युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि प्रदेश सर

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 09:35 PM (IST)
बदूही पंचायत में डेढ़ करोड़ की परियोजाएं जनता को समर्पित

संवाद सहयोगी, नूरपुर : वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि प्रदेश सरकार युवाओं के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास के लिए हर पंचायत में खेल मैदान बनाने के लिए प्रयासरत हैं। वह शनिवार को नूरपुर विकास खंड के तहत बदूही पंचायत में एक करोड़ 57 लाख रुपये की लागत की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से अपील की वह अपने-अपने क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देकर अधिक से अधिक युवाओं को इससे जोड़ने की दिशा में प्रयास करें, ताकि उनके खाली समय का सदुपयोग सुनिश्चित हो सके।

loksabha election banner

इस मौके पर उन्होंने बदूही में 40 लाख रुपये की लागत से निर्मित खेल मैदान, ओपन एयर जिम तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला में 13 लाख रुपये की लागत से बनाए गए बास्केटबाल, वालीबाल तथा बैडमिटन कोर्ट के साथ सर्व शिक्षा अभियान के तहत साढ़े आठ लाख रुपये की लागत से निर्मित दो कमरों का उद्घाटन किया। राकेश पठानिया ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 25 लाख रुपये से निर्मित बदूही से खैरनाला तथा 35 लाख रुपये से बनाए गए बदूही से कुठ लिंक रोड के अतिरिक्त 35 लाख रुपये से तैयार वन निरीक्षण कुटीर को भी जनता को समर्पित किया।

इस मौके पर उन्होंने कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से पंजीकृत लाभार्थियों को इंडक्शन चूल्हे भी वितरित किए। उन्होंने सभी लोगों से अपने-अपने श्रम कार्ड बनवाने की अपील की, ताकि हर गरीब को बोर्ड की योजनाओं का लाभ मिल सके। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना तथा अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। पठानिया ने स्थानीय नवनिर्मित ग्राउंड में बास्केटबाल व वालीबाल कोर्ट बनाने तथा अन्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए 15 लाख रुपये, नवनिर्मित वन निरीक्षण कुटीर में चारदीवारी व टाइल लगाने के लिए 15 लाख रुपये, दो रास्तों के निर्माण के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने पंचायत में स्वास्थ्य केंद्र खोलने तथा स्थानीय मिडिल स्कूल को नए सत्र से हाई स्कूल में अपग्रेड करने का भी आश्वासन दिया। इस मौके पर मुख्य अरण्यपाल(वन) डीआर कौशल, डीएफओ विकल्प यादव, तहसीलदार सुरभि नेगी, बीडीओ श्याम सिंह, जिला परिषद सदस्य अर्पणा देवी, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, भाजयुमो प्रदेश सचिव भवानी पठानिया, बदूही पंचायत की प्रधान त्रिशला देवी, उपप्रधान राजेश चिब्ब, स्थानीय स्कूल की प्रिंसिपल अनु महाजन, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविन्द्र चौधरी, भाजपा नेता सतपाल धीमान, सिकंदर राणा, सुरेंद्र पठानिया, दयाल सिंह बिट्टा, सुदर्शन गिल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.