Move to Jagran APP

नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला से बाहर किए जाने के लिए एकजुट हुए छह गांवों के लोग Kangra News

Baijnath Paprola Nagar Panchayat नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला से ग्रामीण क्षेत्रों को बाहर करने का मुद्दा फिर गरमा गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 12:25 PM (IST)
नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला से बाहर किए जाने के लिए एकजुट हुए छह गांवों के लोग Kangra News
नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला से बाहर किए जाने के लिए एकजुट हुए छह गांवों के लोग Kangra News

बैजनाथ, जेएनएन। नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला से ग्रामीण क्षेत्रों को बाहर करने का मुद्दा फिर गरमा गया है। यहां के छह गांवों के कई लोगों ने पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं लोक सेवा मंच के संयोजक तिलक राज की अगुवाई में मंगलवार को ग्रामीण इलाकों को बाहर करने के लिए मोर्चा खोल दिया। उन्होंने तहसीलदार पवन ठाकुर के माध्यम से राज्यपाल व मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है। इस मसले को लेकर दो दिन से लगातार क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पूर्व जिला परिषद सदस्य तिलक राज के माध्यम से बैठकें आयोजित कर रहे थे।

loksabha election banner

सोमवार को पपरोला खास, उस्तेहड़ व बुहली कोठी में बैठकें हुई थी। मंगलवार को एसडीएम कार्यालय परिसर में ग्रामीणों के साथ पहुंचे तिलक राज ने बताया यहां के लोग नगर पंचायत के गठन के समय से ग्रामीण इलाकों को बाहर रखने की सरकार से मांग कर रहे हैं। मौजूदा विधायक व खुद यहां पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां के लोगों को इन इलाकों को बाहर करने का आश्वासन दिया था।

लेकिन अब तक कुछ नहीं हो पाया है। ऐसे में अब आंदोलन ही एक मात्र रास्ता बचता है। उन्होंने कहा प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी नगर निकायों से कुछ ग्रामीण इलाकों को बाहर किया गया है। ऐसे में क्या कारण है कि यहां से ग्रामीण इलाकों को बाहर नहीं किया जा रहा है। यदि इन इलाकों को बाहर नहीं किया गया, तो यहां के गणखेतहर, उस्तेहड़, पंतेहड़, घिरथोली, बुहली कोठी व पपरोला खास के लोग आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.