ज्वालामुखी, जेएनएन। दिल्ली में बैंक या डाकघर में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगों ने युवक को से लाखों रुपये एेंठ लिए। ठगों ने अंब डोली निवासी युवक से छह लाख रुपये ठगे हैं। इस बाबत पीड़ित युवक ने रविवार को पुलिस थाना ज्वालामुखी में शिकायत दर्ज करवा दी है। ठगी करने वाले आरोपितों में एक हमीरपुर, एक फतेहपुर (कांगड़ा) और छह पटना के निवासी हैं। आरोपित बीच-बीच में पीड़ित युवक से रुपये ऐंठते रहे। अब आरोपितों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं।

मुकेश कुमार पुत्र अजीत सिंह निवासी अंब डोली ज्वालामुखी ने शिकायत की है कि उससे ठगी करने वालों में एक संजीव कुमार निवासी बेहा डाकघर पनसाई नादौन हमीरपुर, बोधराज निवासी सिहल तहसील फतेहपुर के अलावा श्याम लाल, विशाल कुमार, विरेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र व अमन सभी निवासी पटना शामिल हैं। अगस्त 2018 में संजीव उसे रिश्तेदारों के घर में एक कार्यक्रम के दौरान मिला था। इस दौरान संजीव ने उसे बताया कि दिल्ली में एक सॉफ्टवेयर कंपनी के अधिकारियों से उसके संबंध हैं। यह कंपनी नोएडा में बैंक और डाकघरों में नौकरी दिलाती है।

कंपनी के माध्यम से नौकरी पाने वाले की पांच साल बाद परीक्षा होती है और उसके बाद कर्मचारी नियमित हो जाते हैं। दोनों में सहमति के बाद अगस्त में संजीव ने अपने दोस्तों से संपर्क करवाया और एक लाख रुपये ले लिए। इसके बाद हर दूसरे माह इसी तरह पैसे लेते रहे। अगस्त 2019 के अंतिम सप्ताह उसने 60 हजार रुपये देते हुए नौकरी की बात की। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह आरोपितों ने मुकेश कुमार को नोएडा में बुलाया और वहां किसी एक ऑफिस में इंटरव्यू लिया और कहा कि दो-चार दिन में वे उसे फोन कर ज्वाइनिंग के लिए बुला लेंगे। इंटरव्यू के बाद सभी आरोपितों ने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं और संजीव का भी कोई अता-पता नहीं है। डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस