Move to Jagran APP

भव्‍य शोभायात्रा के साथ काठगढ़ शिवरात्रि महोत्‍सव का आगाज, 150 पुलिस जवानों ने संभाला सुरक्षा का जिम्‍मा

Kathgarh Shiva Temple काठगढ़ में जिलास्तरीय शिवरात्रि महोत्सव में 150 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:10 PM (IST)
भव्‍य शोभायात्रा के साथ काठगढ़ शिवरात्रि महोत्‍सव का आगाज, 150 पुलिस जवानों ने संभाला सुरक्षा का जिम्‍मा
भव्‍य शोभायात्रा के साथ काठगढ़ शिवरात्रि महोत्‍सव का आगाज, 150 पुलिस जवानों ने संभाला सुरक्षा का जिम्‍मा

इंदौरा, जेएनएन। काठगढ़ में जिलास्तरीय शिवरात्रि महोत्सव भव्‍य शोभायात्रा के साथ शुरू हो गया। गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने महोत्‍सवक का आगाज किया। शिवरात्रि महोत्‍सव में 150 जवानों ने सुरक्षा का जिम्मा संभाला है। इस बार खासतौर पर महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई है। मुख्य मंदिर के अलावा पूरे मेला क्षेत्र में सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। कैमरों के नियंत्रण प्रबंधकारिणी सभा के मुख्य कार्यालय में है।

loksabha election banner

थाना प्रभारी ने बताया कि तीन दिन चलने वाले मेले में सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए अतरिक्त सुरक्षा बल को लगाया गया है और पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश कटोच ने बताया कि तीन दिवसीय मेले में लाखों श्रद्धालु माथा टेकेंगे। दूर-दूर से आने वाले भक्तों के लिए रात्रि रहने के विशेष प्रबंध किए गए हैं। वहीं लंगर और स्वास्थ्य संबंधी दवाओं की सुविधा भी 24 घंटे जारी रहेगी।

22 फरवरी को समापन समारोह में इंदौरा की विधायक रीता धीमान शिरकत करेंगी। मेले में पंजाब व हिमाचल के कलाकार भोले बाबा की महिमा का गुणगान करेंगे। इस मौके पर मंदिर सभा की ओर से करवाई गई छात्रावृत्ति परीक्षा में अव्वल बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए उपमंडल अधिकारी इंदौरा और थाना प्रभारी ने भक्तों से अपील की है कि वह मालवाहकों में मेले में न आएं।

विभिन्न जगह लगाए जाएंगे भंडारे

न्यू बस स्टैंड कांप्लेक्स पालमपुर में महाशिवरात्रि पर 21 फरवरी को भंडारा लगाया जाएगा। आयोजक नीरज शर्मा ने बताया कि भंडारा साढ़े 11 बजे शुरू होगा। वहीं भरमाड़ में टेंपो, टैक्सी व व्यापार मंडल 20 फरवरी को भरमाड़ बस अडडे के पास भंडारे का आयोजन करेगा। टेंपो, टैक्सी यूनियन प्रधान समीर दीन, मोनू सनयाल व व्यापार मंडल उपप्रधान गुलशन शर्मा ने बताया कि भंडारा दोपहर 12 से शाम छह बजे तक चलेगा। वहीं नगर पंचायत जवाली के अधीन बसंतपुर स्थित शिव मंदिर में यूथ क्लब बसंतपुर 23 फरवरी को भंडारे व जागरण का आयोजन करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.