पालमपुर, संवाद सहयोगी। Shanta Kumar, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कोरोना संक्रमण महामारी का कहर भयंकर हो रहा है। दुर्भाग्य से मंदिर और कुंभ भी कोरोना का प्रसाद देते रहे। पांच प्रदेशों के चुनाव में किसी को जीत मिलेगी और किसी को हार मिलेगी पर कोरोना का प्रसाद लगभग सभी को मिलेगा। मोदी और नड्डा को बधाई, अब केवल 500 तक की जनसभा का निर्णय किया है। उन्होेंने कहा अगले वर्ष मार्च में पांच प्रदेशों का और दिसंबर में दो प्रदेशों का चुनाव है। सरकार से एक निवेदन है यदि चुनाव टाल न सकें तो एक बुनियादी बदलाव करें। चुनाव में रैलियां बिल्‍कुल बंद करें।

सरकार सभी राजनीतिक दलों को प्रमुख टीवी चैनलों पर समय दिलवाए। नेता भाषण करें जनता घर पर सुने करोड़ों अरबों की बचत होगी और कोरोना से भी बच जाएंगे और भारत दुनिया को रास्ता दिखाएगा।

शांता कुमार ने एक आग्रहपूर्वक निवेदन किया कि सभी योग, व्यायाम या सैर करें कुछ भी न हो सके तो टीवी के सामने दरी बिछा कर एक घंटा जोगिंग अवश्य करें। प्रतिदिन एक चमच च्यवनप्राश और चाय की जगह एक बार आयुष काढ़ा पीएं।

रात को सोने से पहले स्टीम भाप अवश्य लें। कोरोना आएगा नहीं यदि आएगा तो कुछ भी बिगाड़े बिना चला जाएगा। उन्‍होंने कहा वह प्रतिदिन करते हैं, इसीलिए दो बार दिल का ऑपरेशन और 87 वर्ष की आयु में भी प्रभु कृपा से कोरोना की चपेट से बच निकले। एक मित्र डाक्टर ने कहा था कि मेरा दूसरा जन्म हुआ है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021