देहरा, जेएनएन। द पौंग डैम फिशरीजमैन को-ऑपरेटिव सोसायटी देहरा में मछली खरीद के ओपन ठेके की बोली में धांधली के आरोप हैं। सोसायटी के शेयर होल्डर मदन लाल डोगरा ने धांधली की शिकायत सीएम हेल्पलाइन 1100 पर की है तथा विजिलेंस से जांच की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोसायटी में कई साल से धांधली हो रही है। ठेकेदार व सोसायटी की मिलीभगत से शिकारियों व सरकार को भी चुना लगाया जा रहा है।

पौंगडैम के तहत 15 फिशरीज कोऑपरेटिव सोसायटी में सबसे कम रेट देहरा में शिकारियों को मिल रहा है। आरोप लगाया कि मछली खरीद के लिए बिना शर्तों के ही यह शर्त लगा दी गई कि ठेकेदार के पास 10 कनाल जमीन भी होनी चाहिए। पिछले 40 साल से कैसे एक ही व्यक्ति बोली ले रहा है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

असिस्टेंट डायरेक्टर फिशरीज जय सिंह ने कहा कि सोसायटी बोली करवाती है। नियमों के अनुसार ही बोली की गई व इसमें इजाफा हुआ है। गर्मियों में 140 से बढ़ाकर रुपये 150 कर दिया गया है व सर्दियों में 200 से बढ़ाकर 215 रुपये प्रतिकिलो मछली का दाम तय किया गया है। कि ठेके की बोली की 10 कनाल भूमि की आवश्यकता स्थानीय ठेकेदार के लिए नहीं होती है। यह सभी शर्तें तब लगाई जा सकती है जब ठेकेदार दूसरे राज्य से संबंधित हो। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति ठेके की बोली लगा सकता है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस