Move to Jagran APP

कांग्रेस ने परिवहन व उद्योग विभाग की जर्जरता के लिए बिक्रम ठाकुर को ठहराया जिम्मेवार, मांगा इस्तीफा

प्रदेश के महत्वपूर्ण परिवहन व उद्योग विभाग की जर्जरता के लिए जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सपन सूद ने कैबिनेट मंत्री बिक्रम ठाकुर को जिम्मेवार ठहराया है। प्रदेश सरकार के उक्त मंत्री अपने दायित्व का निर्वाह करने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2022 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2022 12:25 PM (IST)
कांग्रेस ने परिवहन व उद्योग विभाग की जर्जरता के लिए बिक्रम ठाकुर को ठहराया जिम्मेवार, मांगा इस्तीफा
सपन सूद नेकहा कि बिक्रम ठाकुर मंत्रिपद से दें इस्‍तीफा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। प्रदेश के महत्वपूर्ण परिवहन व उद्योग विभाग की जर्जरता के लिए जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सपन सूद ने कैबिनेट मंत्री बिक्रम ठाकुर को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने उनके मंत्रिपद से इस्तीफे की मांग की है। आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के महत्वपूर्ण दोनों विभागों का संचालन करने में प्रदेश सरकार के उक्त मंत्री अपने दायित्व का निर्वाह करने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सपन सूद ने कहा की पिछले साढ़े चार वर्षों से प्रदेश में सीमेंट उद्योग होने के बावजूद पड़ोसी राज्यों से महंगा सीमेंट प्रदेश में बिक रहा है।

loksabha election banner

दामों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर सरकार व सीमेंट कंपनियों में सांठगांठ का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा की प्रदेश की जनता को दोनों हाथों से लूटने का षड्यंत्र रचा गया है। चुनावी वर्ष में प्रति बोरी 35 रुपये दाम बढ़ने के पीछे प्रदेश की भाजपा सरकार का राजनीतिक खेल होने की बात करके कांग्रेस प्रवक्ता सपन सूद ने कहा की सीमेंट कंपनियों से होने वाली कथित काली कमाई को भाजपा विधानसभा के चुनाव में खर्च करेगी। उन्होंने कहा की प्रदेश में बस किराया बढ़ाने के बावजूद भी परिवहन निगम के बेड़े की दयनीय स्थिति होना चिंताजनक है। निगम की वर्कशापों में कलपुर्जों की स्थिति के बराबर होने के कारण खस्ताहालत में चल रही सरकारी बसें आधे रास्ते में ही अपना दम छोड़ रही है।

प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर नए बस डिपू खोलने के उद्धघाटन करने में व्यस्त हैं, लेकिन परिवहन निगम के जर्जर हो चुके बेड़े की उनको कोई चिंता नहीं है। सूद ने कहा की भाजपा समर्थित भारतीय मजदूर संघ के संगठन नेताओं की पीड़ा को भी नहीं समझने वाले परिवहन मंत्री को अपने पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा की परिवहन मजदूर संघ अपनी मांगो को लेकर प्रदेश सरकार के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल बजाए हुए है। लेकिन परिवहन मंत्री के कानों में जूं तक नहीं रेंग पा रही है। वर्तमान सरकार के परिवहन मंत्री ने अगर कांग्रेस पार्टी के पूर्व दिवंगत नेता जीएस बाली का मॉडल अपनाया होता तो परिवहन निगम का बेड़ा प्रदेश में नहीं डूबता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.