Move to Jagran APP

Ranji Cricket Match: हिमाचल और मुंबई के मैच में बारिश ने डाला खलल, दूसरे दिन नहीं हो पाया खेल

Ranji Cricket Match धर्मशाला के खूबसूरत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हिमाचल और मुंबई में खेले जा रहे रणजी मैच के दूसरे दिन बारिश ने खलल डाल दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 10:47 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 04:02 PM (IST)
Ranji Cricket Match: हिमाचल और मुंबई के मैच में बारिश ने डाला खलल, दूसरे दिन नहीं हो पाया खेल
Ranji Cricket Match: हिमाचल और मुंबई के मैच में बारिश ने डाला खलल, दूसरे दिन नहीं हो पाया खेल

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। धौलाधार की गोद में स्थित धर्मशाला के खूबसूरत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हिमाचल और मुंबई में खेले जा रहे रणजी मैच के दूसरे दिन बारिश ने खलल डाल दिया है। आधी रात से धर्मशाला में बारिश हो रही है, इस कारण मंगलवार को मैच शुरू नहीं हो सका। सोमवार को मुंबई के बल्लेबाज सरफराज ने जबरदस्त बल्लेबाजी का मुजाहेरा पेश करते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। हालांकि दोपहर तक काले घने बादलों ने गरजना के साथ आसमान पर डेरा जमा लिया था लेकिन इस बीच स्टेडियम पर सरफराज के बल्ले से ऐसी रनवर्षा हुई कि मेजबान हिमाचल की रणजी टीम के सारे मंसूबे धरे के धरे रह गए। सरफराज 226 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। गौरतलब है कि सरफराज हाल ही में उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं।

loksabha election banner

हिमाचल व मुंबई के बीच एलीट ग्रुप का रणजी मुकाबला सोमवार को शुरू हुआ। टॉस जीत पहले गेंदबाजी का निर्णय करने वाली हिमाचल की टीम ने मुंबई के तीन बल्लेबाजों को 20 रनों से पहले ही पवेलियन लौटा दिया। लेकिन इसके बाद सरफराज खान ने अविजित दोहरा शतक लगाते हुए मेजबानों को मायूस कर दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई की टीम ने 75 ओवरों में पांच विकेट खोकर 372 रन बना लिए हैं।

सुबह मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही। 13 रन के स्कोर पर जय बिस्टा को वैभव अरोड़ा ने पगबाधा व 14 के स्कोर पर रूपेन लालवानी को बोल्ड कर दिया। अभी टीम का स्कोर 16 ही पहुंचा था कि केडी सिंह ने हार्दिक तोमर को आउट कर मुंबई टीम की अच्छी शुरुआत की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया।

इसके बाद सरफराज खान व एसडी लाड के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। 71 के स्कोर पर खेल रहे लाड को राघव धवन ने बोल्ड कर मुंबई को चौथा झटका दिया। इसके बाद कप्तान आदित्य तारे व सरफराज ने टीम का योग 200 के पार पहुंचाया। 214 के स्कोर पर आदित्य तारे 62 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर से सरफराज 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे।

तीन बजे के बाद खराब रोशनी के चलते कुछ समय के लिए मैच रोकना पड़ा, जिसके चलते 75 ओवरों का ही खेल हो पाया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई टीम ने 75 ओवरों में पांच विकेट खोकर 372 रन बना लिए हैं। सरफराज खान 213 गेंदों में 32 चौकों व चार छक्कों की मदद से नाबाद 226 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं शुभम रंजने 44 रनों पर नाबाद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.