सोलन, जेएनएन। प्रदेश में पहली बार एससीईआरटी की ओर से करवाया जा रहा प्री बोर्ड एग्जाम पहले ही दिन विवादों में आ गया है। सोलन सहित कई जिलों में पर्चा लीक होने की सूचना है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन के परीक्षा हॉल में शनिवार को जमा दो कक्षा के राजनीतिक विज्ञान की जगह बिजनेस स्टडी का पर्चा बांट दिया गया, जबकि इसकी परीक्षा सोमवार को होनी थी।

यह देखकर बच्चों सहित स्टॉफ भी हैरान रह गया। इसकी सूचना स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) सोलन को दी गई और राजनीतिक विज्ञान के पेपर परीक्षा हॉल में पहुंचाए गए। कुछ स्टॉफ सदस्यों ने बताया कि उन्हें यह पेपर साढ़े नौ बजे खोलने का आदेश था, लेकिन जब पेपर खोले गए तो सभी हैरान हो गए।

प्रदेश में सोमवार को जमा दो कक्षा कक्षा के कला संकाय में राजनीतिक विज्ञान और कॉमर्स में अकाउंटेंसी की परीक्षा थी। बताया जा रहा है कि कई विद्यार्थियों ने बांटे गए बिजनेस स्टडी के पर्चे को देख लिया व कई शिक्षकों ने मोबाइल फोन से इसका फोटो खींच लिया। प्रदेश की अन्य जगह से भी ऐसा विवाद होनी की सूचना है। मामला शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज तक पहुंच गया है।

कई स्कूलों में गलत पेपर चले जाने का मामला ध्यान में आया था, लेकिन समय रहते उसे बदल दिया गया। मेरे पास यह जिम्मेदारी पहली बार आई है। किसी स्तर पर छिटपुट गलती हो गई है तो इसमें सुधार करने का प्रयास करेंगे। -नम्रता टिक्कू, प्रिंसिपल, एससीईआरटी, सोलन।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस