कुल्लू, जेएनएन। जिला कुल्लू पुलिस ने इन दिनों पोस्त की खेती करने पर अभियान छेड़ा है। इसी के तहत दो दिन में पुलिस ने 47 हजार पांच सौ अफीम के पौधों को नष्ट कर चुकी है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन मामले दर्ज कर लिए हैं। जानकारी के मुताबिक बुधवार को कुल्लू पुलिस ने कुटला जंगल से 7500 अफीम के पौधे बरामद किए हैं। इस मामले को अभी पुलिस ने राजस्व विभाग को डिमार्केशन के लिए भेजा है।

वहीं पुलिस ने भुंतर थाना के तहत दो मामले दर्ज किए हैं। इसमें पहला मामला भलाण में अवैध अफीम की खेती करने पर खेम राज निवासी भलाण के खिलाफ दर्ज किया गया है। इनके खेत में 15 हजार पोस्त के पौधे बरामद किए गए हैं।

दूसरा मामला भलाण के यशपाल के खेत में 25 हजार अफीम के पौधे बरामद किए गए हैं। पुलिस ने तीनों मामले दर्ज कर छानबीन करनी आरंभ कर दी है। लगातार पिछले तीन महीनों से पुलिस पोस्त की अवैध खेती करने के मामले पकड़ रही है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली है कि कुल्लू में इस बार पोस्त की अधिक खेती की गई है। इसके बाद पुलिस ने मास्टर प्लान तैयार किया और पोस्त की खेती करने वालों पर मुकद्मे करने शुरू कर दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया जिला कुल्लू में लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि इस बार पोस्त की खेती की गई है। इसी आधार पर पुलिस ने लगातार इस पर नजर रखी और दो दिनों में तीन मामले दर्ज कर छानबीन करनी आरंभ कर दी है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस