Move to Jagran APP

Police Paper Leak Case: सीबीआइ को दस्तावेज सौंपेगी पुलिस, अब तक 91 गिरफ्तार

Police Paper Leak Case हिमाचल प्रदेश पुलिस की कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक मामले में पुलिस की एसआइटी अब सीबीआइ को दस्तावेज सौंपेगी। अभी तक की जांच में एसआइटी पेपर लीक कहां से हुआ किसने लीक किया इसका पता नहीं लगा पाई है।

By Virender KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 08:26 AM (IST)
Police Paper Leak Case: सीबीआइ को दस्तावेज सौंपेगी पुलिस, अब तक 91 गिरफ्तार
Police Paper Leak Case : सीबीआइ को दस्तावेज सौंपेगी पुलिस। जागरण आर्काइव

शिमला, राज्य ब्यूरो। Police Paper Leak Case, हिमाचल प्रदेश पुलिस की कांस्टेबल भर्ती के पेपर लीक मामले में पुलिस की एसआइटी अब सीबीआइ को दस्तावेज सौंपेगी। अभी तक की जांच में एसआइटी पेपर लीक कहां से हुआ, किसने लीक किया, इसका पता नहीं लगा पाई है। जांच में पुलिस की भूमिका पर सवाल नहीं उठाए गए। सीक्रेसी लीक करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की बजाय डीजीपी कार्यालय एसआइटी की पीठ थपथपा रही है।

loksabha election banner

राज्य पुलिस का दावा है कि अब तक एसआइटी 91 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से 26 न्यायिक हिरासत में हैं और 47 आरोपित पुलिस कस्टडी में हैं। यह भी दावा किया गया है कि पुलिस ने अहम सुबूत मिटाने से बचाए और आरोपितों को बाहर फरार नहीं होने दिया।

ये टीमें की थीं गठित

-जांच टीम

-दस्तावेज छानबीन टीम

-छापे डालने वाली टीम

-साइबर जांच टीम

-वित्तीय जांच टीम

कहां कितनी गिरफ्तारी

जिला, गिरफ्तार

कांगड़ा,57

मंडी,3

सोलन,19

ऊना,1

कुल्लू,1

बिलासपुर,3

हमीरपुर,4

चंबा,3

ये हैं आरोपित

अभ्यर्थी,63

अभ्यर्थियों के पिता,3

हिमाचल के एजेंट,15

अन्य राज्य के एजेंट,10

नकदी व अन्य सामान बरामद

-एजेंट से 10,34,900 भारतीय करंसी और 6000 नेपाली करंसी। पांच कारें, 137 मोबाइल फोन, चार लैपटाप, एक डीपीआर, 10 हार्डडिस्क, एक पे ड्राइव, तीन मेमोरी कार्ड, एक वाईफाइ डिवाइस, एजेंट से अभ्यर्थियों के मैट्रिक और जमा दो के सर्टिफिकेट, एक अकाउंट पासबुक, दो चेकबुक, तीन पैन कार्ड, दो आधार कार्ड, सात एटीएम कार्ड, एक अटेंडेंट रजिस्टर, एक रफ रजिस्टर, वाट्सएप चैट कह स्क्रीन शाट आदि।

सात अभ्यर्थियों से लिए थे 21 लाख

सोलन में एक वीरेंद्र कुमार नाम के दलाल ने सात अभ्यर्थियों से 21 लाख रुपये एकत्र किए थे। यह सोलन का रहने वाला है और शिमला में रहता है। सोलन पुुलिस ने बीती रात वीरेंद्र कुमार समेत पिंकू नामक अर्की निवासी का गिरफ्तार किया है। दलाल का पेपर पानीपत के व्यक्ति ने दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.