Move to Jagran APP

हारचक्कियां की नौ पंचायतों ने चेताया, पानी, बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए करेंगे धरना-प्रदर्शन

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की हारचक्कियां उपतहसील में जरूरी सुविधाएं न मिलने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। पानी बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर नौ पंचायतों के प्रधानों उपप्रधानों और पंचायत सदस्यों ने हारचक्कियां में बैठक की।इन पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार और संबंधित विभागों को चेतावनी दी है

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 06:00 PM (IST)
हारचक्कियां की नौ पंचायतों ने चेताया, पानी, बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए करेंगे धरना-प्रदर्शन
हारचक्कियां के लोग पानी, बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए धरना-प्रदर्शन करेंगे।

धर्मशाला,जागरण संवाददाता। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की हारचक्कियां उपतहसील में जरूरी सुविधाएं न मिलने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। पानी, बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर नौ पंचायतों के प्रधानों, उपप्रधानों और पंचायत सदस्यों ने हारचक्कियां में बैठक की। इन पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार और संबंधित विभागों को चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया और जरूरी कार्रवाई नहीं हुई तो वे प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार भी करेंगे।

loksabha election banner

हारचक्कियां में हुई बैठक में कहा गया कि इस पूरे क्षेत्र में पानी की समस्या बहुत गंभीर हो गई है। इस क्षेत्र में बिजली के कट बार-बार लग रहे हैं। इतनी गर्मी के मौसम में पानी और बिजली के बिना लोग कैसे रह सकते हैं। जलशक्ति विभाग और बिजली बोर्ड के अधिकारियों से यह समस्या कई बार उठा चुके हैं, पर विभाग के लोग मौसम के नाम पर पल्ला झाड़ लेते हैं।

इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं भी न के बराबर हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लपियाणा में मरीजों को जरूरी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। पीएचसी में स्टाफ पूरा नहीं है। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी न के बराबर हैं। बैठक में दो दिन पहले एक दुर्घटना में हुई महिला की मौत का मामला भी जोर-शोर से उठा। कहा गया कि समय पर इलाज न मिलने के कारण महिला की मृत्यु हो गई। यदि पीएचसी लपियाणा में जरूरी सुविधाएं होतीं तो इस महिला की जान नहीं जाती। नौ पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार व विभागों को एक सप्ताह का समय दिया है। एक सप्ताह में नहीं जागे तो इन पंचायतों के लोग धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे। साथ ही इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार भी कर सकते हैं।

बैठक में हारचक्कियां पंचायत के प्रधान तिलक राज, परगोड़ पंचायत के प्रधान हेमराज, लपियाणा के प्रधान किकर सिंह, मनई की प्रधान निशा देवी, ठेहड़ के प्रधान मंजीत सिंह, अपर लंज की प्रधान रेखा देवी, लंज खास की प्रधान आशा देवी, परगोड़ के उपप्रधान कृष्ण कुमार, भरूपलाहड़ के उपप्रधान विक्रम सिंह, ठेहड़ के उपप्रधान जग्गो राम, हारचक्कियां के उपप्रधान ओंकार सिंह, डडोली के उपप्रधान शिवचरण, भरूपलाहड़ के पंचायत सदस्य जोगिंद्र सिंह, मनई के पंचायत सदस्य संजय कुमार और हारचक्कियां के पंचायत सदस्य राकेश कुमार उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.