देहरा, संवाद सहयोगी। ढलियारा-डाडासीबा रोड पर स्थित बीहन में कुछ समय पहले ही रिपेयर करवाई गई सड़क परेशानी की वजह बनने लगी है। सड़क के करीब 200 मीटर हिस्से पर इंटरलाक टाइल लगाई गई है। डाडासीबा की तरफ से इस नए हिस्से को जोड़ने के लिए बनाया गया रैंप काफी ऊंचा है। तेज गति से आने पर वाहन को यहां तेज झटका लगता है। साथ ही यहां नाली पर लगाया गया लोहे का जंगला भी टूट गया है। जिससे हर समय हादसे का खतरा बना रहता है।

लोगों ने इस समस्या के समाधान की मांग की है। वहीं, पीडब्ल्यूडी का कहना है कि इस समस्या को जल्द दूर किया जाएगा। ढलियारा में मेडिकल स्टोर चलाने वाले बीहन निवासी पुष्पिंदर शर्मा रोज यहां से गुजरते हैं उनका कहना है कि इस सड़क की मरम्मत करीब एक माह पूर्व ही हुई है। इंटरलाक टाइल और सड़क को जोड़ने के लिए बनाया गया रैंप करीब एक फुट ऊंचा और पांच फुट लंबा है। तेजी से आने वाले वाहन यहां अचानक झटका खाते हैं। दोपहिया चालकों के लिए यह रैंप ज्यादा खतरनाक है।

बीहन बाजार में दुकान चलाने वाले गणेश दत्त के अनुसार तेजी से आ रहे वाहन चालक दूर से इसका अंदाजा नहीं लगा पाते। पास आते ही उन्हें वाहन पर काबू पाने के लिए जोर से ब्रेक लगानी पड़ती हैै। इससे हादसे क खतरा बना रहता है। स्थानीय निवासी राकेश शर्मा ने बताया कि इंटरलाक टाइल से बनाए गए सड़क के इस हिस्से के बीच में बनाई गई नााली पर लगा लोहे का जंगला भी टूटा है। कुछ दिन पहले इसे बदला भी गया, लेकिन हालत पहले जैसी ही है। टूटे जंगले की वजह से कोई इसमें फंस कर गिर भी सकता है।

लम्मी पुखर इलाके के प्रवीण धीमान का कहना है कि सड़क रिपेयर होने से लोगों को सुविधा तो हुई है, लेकिन कुछ परेशानी भी बढ़ गई है। खासकर अनजान लोगों को दूर से इस रैंप का अंदाजा नहीं लग पाता। उनका मानना है कि सीमेंट और बजरी से बने इस रैंप की लंबाई बढ़ाने से यह समस्या दूर हो सकती है। स्थानीय निवासी अजय कुमार के अनुसार इस रैंप की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन चालकोंं को हो रही है। इस पर चढ़ते ही दोपहिया उछलकर बेकाबू हो सकता है। साथ ही नाली पर बने जंगले का भी स्थायी समाधान मिलना चाहिए। अश्वनी राणा का कहना है कि सड़क डाडासीबा से देहरा को जोड़ने वाली इस सड़क से दिन मेंं कई बार मरीजों को लेकर भी कुछ वााहन गुजरते हैं। यहां जंप लगने से उन्हें ज्यादा परेशानी होती है।

विभाग को बिना देेर किए इसे दुरुस्त करवाना चाहिए।  दूसरी ओर, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) देहरा मंडल के एक्सईएन डीके धीमान का कहना है कि जल्द ही यहां पर सड़क की टारिंग का काम शुरू करवाया जाएगा। इससे यह समस्या भी दूर कर दी जाएगी। टूटे जंगले की समस्या का भी स्थायी समाधान करवाया जाएगा।

Edited By: Richa Rana