नूरपुर, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश गर्वनमेंट पेंशनर्स एेसोसिएशन ने शनिवार को आदर्श पब्लिक स्कूल नूरपुर में वार्षिक सम्मान समारोह का आयोजन किया। एेसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एसएल गुप्त ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, जबकि मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पेंशनर एवं पूर्व पार्षद प्रेम दास सहोत्रा मौजूद रहे। इस मौके पर एेसोसिएशन ने 80 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले वरिष्ठ पेंशनर्स को सम्मानित किया। एेसोसिएशन के अध्यक्ष एसएल गुप्ता ने इस मौके संगठन की ओर से पेंशनर्स के हित में की जा रही गतिविधियों का ब्योरा दिया व पेंशनर्स की मांगों व समस्याओं से अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन लंबे समय से पेंशनर्स के हित में कार्य कर रही है। उन्होंने सरकार से हिमाचल प्रदेश में अपना अलग वेतन आयोग गठित करने की मांग की। उन्होंने कहा प्रदेश के कर्मचारी व पेंशनर्स पिछले कई दशकों से पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों पर निर्भर हैं, जबकि पंजाब वेतन आयोग ने काफी समय से अपनी सिफारिशें नहीं दी हैं। इसलिए अब समय आ गया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार कर्मचारी व पेंशनरों के हित में अपना अलग वेतन आयोग गठित करे। उन्होंने 65,70 व 75 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले पेंशनरों को 5,10 व 15 प्रतिशत की पेंशन बढ़ोतरी व दो साल के अंतराल में एक पेंशन यात्रा भत्ते के रूप में देने की मांग की। मुख्य अतिथि प्रेम दास सहोत्रा ने सरकार से पेंशनरों को लंबित मांगों को पूरा करने की मांग की।

7 वरिष्ठ पेंशनर सम्मानित

हिमाचल प्रदेश गर्वनमेंट पेंशनर्स एेसोसिएशन ने अपने वार्षिक सम्मान समारोह के दौरान 80 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके वरिष्ठ पेंशनर मलकीत सिंह, जगत सिंह, एसी गुप्ता, जेके गुप्ता, हरबंस लाल शर्मा, बृज कुमारी व टेक चंद को शाल, टोपी व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।

ये सदस्‍य रहे मौजूद

समारोह में एेसोसिएशन के पदाधिकारी जसवंत धीमान, सतीश शर्मा, आरके गुप्ता, रणजीत धीमान,  इंद्र शर्मा, अरविंद शास्त्री, रमेश शर्मा, एके मेहता, सीपी महाजन, अनिल महाजन व लक्ष्मी नारायण सहित अन्य सदस्य व पेंशनर्स मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस