Move to Jagran APP

जमीन का तमीमा देने की एवज में रिश्‍वत मांग रहा था पटवारी, विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Patwari Arrest with Bribe जमीन का ततीमा देने की एवज में तीन हजार रुपये की रिश्वत लेने पर इंदौरा के पटवार वृत घंडरा के पटवारी को विजिलेंस ने वीरवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 12:18 PM (IST)
जमीन का तमीमा देने की एवज में रिश्‍वत मांग रहा था पटवारी, विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार
जमीन का तमीमा देने की एवज में रिश्‍वत मांग रहा था पटवारी, विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

धर्मशाला, जेएनएन। जमीन का ततीमा देने की एवज में तीन हजार रुपये की रिश्वत लेने पर इंदौरा के पटवार वृत घंडरा के पटवारी को विजिलेंस ने वीरवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी इंदौरा के घंडरा में जमीन है। वह पिछले कई दिन से जमीन की जानकारी लेने एवं ततीमा निकलवाने के लिए पटवारी के पास चक्कर काट रहा था। पटवारी ने ततीमा देने की एवज में तीन हजार रुपये की रिश्वत मांगी तो उसने इस बाबत शिकायत विजिलेंस से शिकायत की।

loksabha election banner

विजिलेंस ने वीरवार को सुनियोजित तरीके से शिकायतकर्ता को रुपये देने के लिए भेजा। जब पटवारी रुपये ले रहा था तो विजिलेंस टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। पुलिस अधीक्षक विजिलेंस अरुल कुमार ने बताया कि आरोपित को पहले भी रिश्वत के मामले में पकड़ा था। वर्ष 2013 में जब वह इंदौरा में तैनात था तो उस समय भी रिश्वत के मामले में उसे पकड़ा था। आरोपित को शुक्रवार को धर्मशाला न्यायालय में पेश किया जाएगा। राजस्‍व विभाग पर विजिलेंस की खास नजर होती है।

पालमपुर में धोखे से रुपये निकालने के मामले में एक और आरोपित गिरफ्तार

पंजाब नेशनल बैंक की पालमपुर शाखा से फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपये की ठगी के मामले को सुलझाने में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस संदर्भ में दिल्ली के दो युवाओं को हिरासत में लेने के बाद बुधवार को गाजियाबाद से एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। ट्रांजिट रिमांड के तहत उसे वीरवार को पालमपुर लाया गया है। कोर्ट ने उसे 17 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इसी आरोपित ने बैंक में दूरभाष एवं संदेश भेजकर  कर्मचारी को अपने बैंक खाते में रुपये ट्रांसफर करने की बात कही थी। पुलिस के अनुसार इस मामले को सुलझाने में थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल विनोद, कांस्टेबल सचिन, मधुसूदन व प्रवीण की अहम भूमिका रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.