Move to Jagran APP

पालमपुर बाजार में शिमला तथा सोलन की तर्ज पर विकसित हाेगा माल रोड, उपमंडल प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

पालमपुर बाजार काे शिमला और साेलन की तर्ज पर माल राेड के रूप में विकसित किए जाने की तैयारियाें फिर शुरू हाे गई हैं। हालांकि पहले भी प्रशासन ने इसकाे लेकर कवायद आरंभ की थी। लेकिन शुरू में ही यह खटाई में पड़ गई थी।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 07:54 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 07:54 AM (IST)
पालमपुर बाजार काे शिमला और साेलन की तर्ज पर विकसित किए जाने की तैयारियाें फिर शुरू हाे गई हैं।

पालमपुर, संवाद सहयाेगी। पालमपुर बाजार काे शिमला और साेलन की तर्ज पर माल राेड के रूप में विकसित किए जाने की तैयारियाें फिर शुरू हाे गई हैं। हालांकि पहले भी प्रशासन ने इसकाे लेकर कवायद आरंभ की थी। लेकिन शुरू में ही यह खटाई में पड़ गई थी। लेकिन अब फिर इस कवायद काे शुरू करने के बाद प्रशासन के इरादे कुछ नया करने की सोचरहे हैं।

loksabha election banner

बाजार काे माल राेड बनाए जाने की कवायद को सिरे चढ़ाने के लिए पालमपुर प्रशासन ने एक प्रस्तावना तैयार की है। 24 जुलाई काे प्रशासनिक अधिकारियाें व दाेनाें व्यापार मंडलाें की बैठक में अनेक मुद्दाें पर चर्चा हुई।

31 जुलाई तक मांगी आपत्तियां

बताया जा रहा है कि इस प्रस्तावना को लेकर प्रशासन ने लोगों से सुझाव तथा आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया है व 31 जुलाई तक दर्ज करने की अपील की है। इसके बाद प्रशासन 15 दिनाें तक इसे ट्राइल बेस पर शुरू करेगा। पालमपुर प्रशासन की तैयार प्रस्तावना में सिविल अस्पताल पालमपुर से सुभाष चौक तक

के समूचे क्षेत्र को सायं कालीन एक निर्धारित अवधि के लिए नो व्हीकल जोन घोषित कर माल रोड की तरह विकसित करने की योजना तैयार की है। गत वर्ष भी इस योजना पर पालमपुर प्रशासन ने कार्य किया था, परंतु उस समय स्थानीय व्यवसायियों के विरोध के बाद इस सारी कवायद को ड्रॉप कर दिया गया था।  ऐसे

में इस बार प्रशासन ने प्रस्तावना को धरातल पर उतारने से पहले स्थानीय व्यवसायियों तथा लोगों से सुझाव तथा आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।

प्रशासन व व्यवसायियों के साथ हुई बैठक

पालमपुर प्रशासन की ओर से स्थानीय व्यवसायियों के साथ बैठक में उपमंडल पुलिस अधिकारी मोहन रावत, तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा तथा नगर निगम के प्रतिनिधि ने उपस्थित दर्ज की थी। बैठक में निर्णय लिया गया है 31 जुलाई तक इस प्रस्तावना को लेकर व्यवसायी तथा स्थायी निवासीअपने सुझाव तथा आपत्तियां लिखित रूप से पालमपुर प्रशासन को सौंप सकते हैं। इन सुझाव तथा आपत्तियों पर पालमपुर प्रशासन 7 अगस्त तक चिंतन मंथन करने के बाद प्रस्तावना को धरातल पर उतारने का निर्णय लेगा। बैठक में पालमपुर व्यापार मंडल, संयुक्त व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने कई अन्य मुद्दों पर भी अपने सुझाव तथा आपत्तियां दर्ज करवाई।

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

बैठक में नए बने बाइपास पुल को दो तरफा प्रयोग में लाए जाने, नए बस अड्डा के पास के व्यवसायियों तथा निवासियों को राहत प्रदान करने के लिए छोटे चौपहिया वाहनों को पेट्रोल पंप से पुलिस थाना की ओर आने देने, पालमपुर में पार्किंग व्यवस्था को और चाक-चौबंद करने, वैंडर जोन बनाए जाने जैसे

मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

बोले एसडीएम, नो व्हिकल जोन बना मालरोड बनाने का है प्रस्ताव

उपमंडल अधिकारी नागरिक डा. अमित गुलेरिया ने बताया कि पालमपुर बाजार में सायंकालीन को सिविल अस्पताल से सुभाष चौक तक के क्षेत्र को नो व्हीकल जोन बनाकर माल रोड के तर्ज पर प्रयोग में लाया जाना

प्रस्तावित है। इस संदर्भ में व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी बैठक की गई है। बैठक में आए सुझावों के बाद 31 जुलाई तक इस प्रस्तावना पर सुझाव तथा आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है। जिसके पश्चात ही इस प्रस्तावना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.