Move to Jagran APP

रोहडू के झटवाड़ी में मकान में लगी आग, 50 लाख की संप‍त्ति हुई राख

झटवाड़ी गांव में एक मकान में अचानक लगी आग से एक मकान पूरी तरह जलकर राख हो गया। आगजनी की इस दुखद घटना से एक परिवार बेघर हुआ है। वहीं इस घटना से मकान के जलकर कर राख होने से करीब पचास लाख की संप‍त्ति का नुकसान हुआ है।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 02:41 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 02:41 PM (IST)
रोहडू के झटवाड़ी में मकान में लगी आग, 50 लाख की संप‍त्ति हुई राख
झटवाड़ी गांव में एक मकान में अचानक लगी आग से एक मकान पूरी तरह जलकर राख हो गया।

रोहडू संवाद सूत्र। रोहडू उपमंडल के झटवाड़ी गांव में एक मकान में अचानक लगी आग से एक मकान पूरी तरह जलकर राख हो गया। आगजनी की इस दुखद घटना से एक परिवार बेघर हुआ है। वहीं इस घटना से मकान के जलकर कर राख होने से करीब पचास लाख की संप‍त्ति का नुकसान हुआ है। जिसमें तीन मंजिला बने लकड़ी के पुश्‍तैनी आशियाने में दस कमरों के साथ सारा सामान राख हुआ है। हांलाकि इस आगजनी में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

loksabha election banner

आगजनी की यह घटना शुक्रवार करीब सवा आठ बजे की बताई जा रही है। जब लकड़ी के बने इस मकान के एक हिस्से से आग की लपटे शुरू हुईं। देखते ही देखते आग की ये लपटें लगातार बढ़ते बढ़ते विकराल रूप धारण करती गई। जिसके चलते कुछ समय मे ही पुरा मकान आग की भयानक लपटों में समा गया। इस प्रशासन के प्राप्त जानकारी के मुताविक इस घटना मे एक परिवार प्रभावित हुआ है। जिसमें त्रिलोक ठाकुर पुत्र केदार सिंह ठाकुर निवासी झटवाडी रोहडू शामिल हैं।

घटना का पता चलते ही उप दमकल केंद्र रोहडू दमकल की टीम मौके की ओर रवाना हुई। टीम ने मौके पर पहुँचकर आग को नियंत्रित करने मे अपने पुरे संसाधनों का इस्तमाल कर शांत किया। लेकिन तब तक पुरा मकान जल चुका था। वही एसडीएम रोहडू ने भी प्रशासन की पुरी टीम के साथ घटना स्थल का दौरा कर हालातों का जायजा लेत हुए प्रभावित परिवार को रहात प्रदान करने को लेकर संबिधत विभागों व अधिकारियों को निर्देश दिए।

एसडीएम रोहडू सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि आग की इस दुखद घटना से एक मकान जलकर राख हुआ है। जिसमें करीब 50 लाख की संपति जलकर राख हुई है। उन्होने बताया कि प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरा राहत नकद के साथ तीरपाल,कंबल, बर्तन व राशन पहुंचाया गया है। इसके साथ ही प्रभावित परिवार के रहन सहन व अन्य सुविधाओं को मुहइया करने को लेकर भी प्रशासन काम काम कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.