Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री से मिला एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल, उठाई ये मांगें

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन ने एक बार फिर से अपनी आवाज बुलंद करते हुए परिधि गृह में मुख्यमंत्री जयराज ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 11:11 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री से मिला एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल, उठाई ये मांगें
मुख्‍यमंत्री से मिला एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल, उठाई ये मांगें

धर्मशाला, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर से मंगलवार सुबह परिधि गृह धर्मशाला में कई फरियादी मिले। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन ने एक बार फिर से अपनी आवाज बुलंद करते हुए परिधि गृह में मुख्यमंत्री जयराज ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है। एसोसिएशन के जिला प्रधान राजिंद्र मन्हास के नेतृत्व में एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंपते हुए स्पष्ट किया कि भाजपा सरकार अपने चुनावी दृष्टिपत्र में भी ये साफ किया था कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा, जो अभी तक गठित नहीं की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने सीएम से मांग उठाई कि इस संबंध में जल्द कारगर कदम उठाकर कमेटी का गठन किया जाए, ताकि पुरानी पेंशन बहाली का रास्ता साफ हो सके। वहीं उन्होंने केंद्र की तर्ज पर दिव्यांग एवं दिवंगत कर्मचारी के परिवार को सीसीएस रूल्स 1972 के मुताबिक पेंशन प्रदान करने की मांग की। उन्होंने कहा शीतकालीन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन को आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक इस दिशा में सरकार की ओर से कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है।

सराह गोसदन की हालत सुधारने की मांग

वहीं दूसरी ओर गोपाल गोवंश समिति के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी मुख्यमंत्री से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने सराह स्थित गोसदन की दशा सुधारने की मांग उठाई। समिति के मुताबिक सदन में जल्द हरे चारे की व्यवस्था की जाए। समिति ने स्पष्ट किया कि अभी तक हरे चारे की व्यवस्था समिति ही अपने स्तर पर कर रही है जबकि निगम की ओर से इस दिशा में कोई भी प्रावधान नहीं किया गया है। इसलिए इस दिशा में जल्द उचित कदम सरकार की ओर से उठाया जाए।

पीएचसी चड़ी में मिले 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं

चड़ी के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल भी रजनेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला और पीएचसी में 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने की मांग उठाई, ताकि क्षेत्र की 12 पंचायत के लोगों को घर द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.