Move to Jagran APP

नाहन के पालियों में 19 वर्षीय युवती के हत्‍या के मामले में उसी गांव का युवक गिरफ्तार

Sirmaur Crime News हिमाचल पुलिस ने नाहन नाहन उपमंडल की पालियों पंचायत में अंधेरी गांव में 19 वर्षीय युवती की हत्या के मामले में एक गिरफ्तारी की है। कालाअंब पुलिस ने उसी के गांव के एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 06 Mar 2022 10:25 AM (IST)Updated: Sun, 06 Mar 2022 10:25 AM (IST)
नाहन के पालियों में 19 वर्षीय युवती के हत्‍या के मामले में उसी गांव का युवक गिरफ्तार
कालाअंब पुलिस ने युवती की हत्‍या के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

नाहन, जागरण संवाददाता। Sirmaur Crime News, नाहन उपमंडल की पालियों पंचायत में अंधेरी गांव की 19 वर्षीय युवती की हत्या के मामले में कालाअंब पुलिस ने उसी के गांव के एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। कालाअंब पुलिस ने मामले की गहनता से छानबीन करते हुए शनिवार देर रात को उसी गांव के एक 21 वर्षीय युवक जो एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड का काम करता है, उसे हत्या का आरोपित मानते हुए गिरफ्तार किया गया है। अंधेरी गांव से 19 वर्षीय युवती 19 फरवरी को घर से लापता हुई थी। जिसके स्‍वजनों ने 20 फरवरी को कालाअंब पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की सूचना दर्ज करवाई थी।

loksabha election banner

उसके बाद युवती के स्‍वजन तथा पुलिस मामले में गहन छानबीन करत रहे। 11 दिनों के बाद 3 मार्च को युवती का शव गांव से दूर जंगल में पत्थरों से ढका हुआ मिला। पुलिस ने इस मामले में एसआईटी गठित की थी। यह एसआइटी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा व पुलिस थाना प्रभारी कालाअंब योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में छानबीन कर रही थी।

टीम इस मामले में छानबीन करते हुए सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर युवती का शव बरामद किया तथा एक एक कड़ी को जोड़ते हुए शनिवार देर रात को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मृतक युवती के परिजनों ने पुलिस थाना कालाअंब में बताया था कि 19 फरवरी को मृतक युवती की नानी का देहांत हो गया था तथा परिवार के सभी सदस्य दाह संस्कार के लिए हरियाणा के नारायणगढ़ चले गए थे। युवती घर पर अकेली थी, जब वह शाम को वापस आए तो उन्होंने देखा कि घर पर बेटी नहीं थी। उन्होंने पूरी रात भर उसकी छानबीन की। मगर जब वह नहीं मिली, तो 20 फरवरी को उसके लापता होने की शिकायत पुलिस थाना कालाअंब में दर्ज करवाई गई।

उसके बाद 3 मार्च को युवती का शव जंगल से मिला, तो पुलिस ने हत्या की आशंका होने के चलते शिमला से एफएसएल फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को बुलाया। जिन्होंने साक्ष्य एकत्र किए तथा उसके बाद युवती का पोस्टमार्टम नाहन मेडिकल कालेज में करवाया। अब पुलिस मामले में गिरफ्तार किए गए युवक से गहन पूछताछ करेगी। साथ ही उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। ताकि गिरफ्तार किए गए युवक से सारी सच्चाई की जानकारी प्राप्त की जा सके। जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक ओमपती जामवाल ने आरोपित युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.