Move to Jagran APP

कांगड़ा से भेदभाव कर रही सरकार : काजल

जिला कांगडा से सरकारी कार्यालयों को मंडी शिफ्ट कर प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार सबसे बडे जिला के साथ विकास में भेदभाव कर रही है। कांगड़ा विधायक पवन काजल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि नुरपुर में स्थापित आईपीएच विभाग के ईएनसी प्रोजेक्ट के कार्यालय को मंडी में अगर शिफ्ट किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साथ लेकर आंदोलन शुरू का देंगे। काजल ने कहा नुरपुर में अभी छोंछ खडड शाहनहर और स्वां खडड तटीकरण के कार्य चल रहे हैं ऐसे में ईएनसी के कार्यालय को मंडी जिला में स्थानांतरित करने का सरकार का फैसला जनविरोधी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 06:30 PM (IST)
कांगड़ा से भेदभाव कर रही सरकार : काजल

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : विधायक पवन काजल ने आरोप लगाया कि जिला कांगड़ा से सरकारी कार्यालयों को मंडी शिफ्ट कर प्रदेश सरकार विकास में भेदभाव कर रही है।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नूरपुर में स्थापित आइपीएच विभाग के ईएनसी प्रोजेक्ट के कार्यालय को मंडी में अगर शिफ्ट किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साथ लेकर आंदोलन शुरू का देंगे। नुरपुर में अभी छोंछ खड्ड, शाहनहर और स्वां खड्ड तटीकरण के कार्य चल रहे हैं ऐसे में ईएनसी के कार्यालय को मंडी जिला में स्थानांतरित करने का फैसला जनविरोधी है। अगर सरकार जिला कांगड़ा से सरकारी कार्यालय मंडी शिफ्ट करने के बजाय वहां पर नए कार्यालय खोलकर बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाती तो अच्छा होता। इन्वेस्टर मीट के नाम पर प्रदेश सरकार प्रचार और प्रसार में लाखों खर्च रही है, जबकि जिला कांगड़ा में सड़कों की हालात दयनीय बनी हुई है। अधिकारी मनमर्जी से लाखों के कार्य बिना टेंडरों के चहेतों को आवंटित कर भ्रष्टाचार को न्योता दे रहे हैं।

विधानसभा में प्रदेश सरकार ने लिखित में उन्हे जबाब दिया है कि गगल एयरपोर्ट में हवाई पट्टी का विस्तार 1372 मीटर से 2000 मीटर करने की योजना है इसमें चार पंचायतें रछयालू, कुठमां, सनौरां व गगल प्रभावित होंगी। पुराना मटौर, इच्छी, जमानाबाद रोड व साथ लगते गांवों के लोग हवाई अड्डे के विस्तार के नाम पर गुमराह न हों। काजल ने प्रदेश सरकार पर बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व कांग्रेस शासन में शुरू बेरोजगारी भत्ता भी भाजपा सरकार ने बंद कर युवा वर्ग से अन्याय किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.