जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा। Jogindernagar Chauntra News, जिला मंडी के उपमंडल जोगेंद्रनगर में आधी रात को आग की एक और बड़ी घटना में अनुमानित 25 लाख का नुकसान हुआ है। अग्निकांड में दमकल विभाग की मुश्‍तैदी से साथ लगती दो दुकानों को जलने से बचा लिया गया है। महज पांच दिनों में जोगेंद्रनगर में आग की दूसरी बड़ी घटना से क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं। मंडी-पठानकोट हाईवे के साथ लगती मैकनिकल शाप में आग की घटना से मालिक सुरेश कुमार को भारी नुकसान हुआ है। उन्‍होंने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाकर मामले की गहनता से जांच की मांग की है हालांकि दमकल विभाग ने अग्निकांड की वारदात को शाट सर्किट के कारण बताया है।

जोगेंद्रनगर शहर से करीब आठ किलोमीटर दूर राजकीय पाठशाला चौंतड़ा के सामने आग की यह घटना आधी रात करीब डेढ़ बजे के आसपास पेश आई। जोगेंद्रनगर दमकल विभाग को इसकी सूचना रात ढाई बजे के करीब मिली, दमकल टीम दो गाडियों सहित तुरंत आग पर काबू पाने के लिए पंहुची। लेकिन तब तक अनुमानित 25 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई थी।

दमकल विभाग जोगेंद्रनगर के प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने आग की घटना की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया अनुमानित 25 लाख के नुकसान व बचाई गई 35 लाख की संपत्ति का हवाला देते हुए बताया प्रारंभिक जांच में आग लगने का एक कारण शाट सर्किट रहा है।

स्थानीय प्रशासन की ओर से प्रभावित सुरेश कुमार को 10 हजार की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है। एसडीएम डाक्‍टर मेजर विशाल शर्मा ने हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma