Move to Jagran APP

सौरभ कालिया और बिक्रम बतरा के शहर पालमपुर में शहीदों की याद में बनेगा चौक Kangra News

Martyr Chowk in Palampur पर्यटन नगरी पालमपुर में शहीदों की याद में जल्द शहीद चौक बनाया जाएगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 08:55 AM (IST)
सौरभ कालिया और बिक्रम बतरा के शहर पालमपुर में शहीदों की याद में बनेगा चौक Kangra News
सौरभ कालिया और बिक्रम बतरा के शहर पालमपुर में शहीदों की याद में बनेगा चौक Kangra News

पालमपुर, जेएनएन। पर्यटन नगरी पालमपुर में शहीदों की याद में जल्द शहीद चौक बनाया जाएगा। सोमवार को विधायक आशीष बुटेल ने एसडीएम धर्मेश रमोत्रा, नगर परिषर अध्यक्ष राधा सूद व व्यापार मंडल व सैनिक लीग के पदाधिकारियों के साथ नगर का दौरा किया। इस दौरान बाईपास थ्रू ब्रीज के मुहाने पर बैजनाथ रोड चौक को शहीदों की यादगार के तौर पर विकसित किए जाने की रूपरेखा बनाई गई। बाईपास थ्रू ब्रीज के बनने के बाद मार्ग काफी व्यस्त हो गया है। लिहाजा यहां पर अब यातायात को व्यवस्थित करने के लिए चौक को बनाया जाना प्रस्तावित है। इसको संवारने के साथ शहीदों की प्रतिमा लगाने की रूपरेखा बनाई गई।

loksabha election banner

विधायक अशीष बुटेल ने बताया कि नगर में शहीद सौरभ कालिया, शहीद राकेश कुमार, शहीद सुधीर वालिया की प्रतिमा को लगाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है। ऐसे में सभी की राय लेते हुए यहां पर प्रतिमा को लगाया जा सकता है। सैनिक लीग प्रवक्ता कुलदीप ने प्रतिमा की जगह शहीदों के नामों को अंकित कर इसे स्मारक बनाते हुए हैट के साथ बंदूक थामे सैनिक की प्रतिमा को लगाने की राय रखी। उनकी बात का व्यापार मंडल पालमपुर के महामंत्री गीतेश ने समर्थन किया।

विधायक आशीष बुटेल ने प्रशासन को अस्टीमेंट बनाने के लिए कहा ताकि जल्द चौक को बनाया जा सके। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैजनाथ मार्ग पर बड़े डंगे को लगवाया जा रहा है। इसके बाद यहां पर काफी जगह खुल जाएगी और व्यवस्थित तरीके से चौराहा बनेगा।

नेहरू चौक पर छात्राओं की सुरक्षा के लिए लगी रेलिंग

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय पालमपुर के बाहर नगर परिषद ने रेलिंग लगवा दी है। अब छुट्टी के बाद एकदम छात्राएं सड़क पर नहीं आएंगी। इससे छात्राओं की सुरक्षा होगी। सोमवार को नगर परिषद ने नेहरू चौक के साथ स्कूल की दीवार से कुछ स्थान छोड़ते हुए रेङ्क्षलग लगा दी है। नेहरू चौक में वाहनों का भारी दबाव रहता है। चौराहा होने के साथ एकदम सामने स्कूल, बैंक, पार्किंग, होटल, शोरूम होने से लोगों की आवाजाही काफी अधिक रहती है। स्कूल लगने और छुट्टी के दौरान अचानक से जब सैकड़ों छात्राएं स्कूल से बाहर चौक पर पहुंचती तो यहां पर स्थिति कई बार नियंत्रण से बाहर हो जाती है। स्कूल से निकल कर एकदम सड़क पर आने के कारण दो छात्राएं वाहनों की चपेट में आने से घायल भी हो चुकी हैं। इसी के मद्देनजर नगर परिषद ने रेलिंग लगवाई है। उधर, नगर परिषद अध्यक्ष राधा सूद ने कहा कि छात्राओं की सुरक्षा के लिए रेलिंग लगवाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.