Move to Jagran APP

खाना बनाते समय सिलेंडर ने पकड़ी आग

बासा पंचायत में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 07:19 PM (IST)
खाना बनाते समय सिलेंडर ने पकड़ी आग

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरिया : बासा पंचायत में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। अगर नजदीकी गैस एजेंसी के कर्मचारी आग पर काबू नहीं पाते तो नगरोटा सूरिया की तरह एक और बड़ा हादसा हो सकता था।

loksabha election banner

बासा निवासी मनोहर लाल के घर शनिवार सुबह खाना बनाते समय गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। घर के सदस्यों ने तुरंत सिलेंडर को आंगन में फेंक दिया। आग लगा सिलेंडर आगन में लगभग आधा घंटा पड़ा रहा। गाव के लोग भी इकट्ठे हो गए, लेकिन कोई भी आग बुझाने का साहस नहीं जुटा पाया। पंचायत के पूर्व उपप्रधान पिंकू ने नगरोटा सूरिया स्थित मां सुकराला भारत गैस एजेंसी के मालिक को फोन पर सूचना दी। गैस एजेंसी के मालिक ने कर्मचारियों को आग बुझाने के संयंत्र के साथ मौके पर भेजा। गैस एजेंसी के कर्मी चमन लाल ने सिलेंडर को बुझाया। नगरोटा सूरिया गैस एजेंसी के मालिक दीपा मनोज महाजन ने बताया की उक्त व्यक्ति का गैस कनेक्शन 25 किलोमीटर दूर ज्वाली स्थित सुविधा गैस एजेंसी के पास दर्ज है, लेकिन मानवता के नाते उन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई। पंचायत के पूर्व उपप्रधान पिंकू ने सरकार से माग की है कि बासा पंचायत के सभी गैस कनेक्शन ज्वाली से नजदीकी गैस एजेंसी नगरोटा सूरिया में तबदील किए जाएं।

-------

गोदाम में आग से तीन लाख का नुकसान

सूत्र, शाहपुर : शाहपुर बाजार में शनिवार को एक दुकान के गोदाम में आग लग गई। घटना में लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग शाहपुर बाजार में रोहित जनरल स्टोर के गोदाम में लगी, जो कि दुकान की दूसरी मंजिल पर था। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.