Move to Jagran APP

पर्यटकों की भीड़ के आगे छोटी पड़ी मनाली की सड़कें, बर्फ में मस्‍ती के लिए पहुंचे रिकॉर्ड सैलानी, देखिए तस्‍वीरें

New Year Celebration Himachal अटल टनल रोहतांग को निहारने व बर्फ के दीदार करने को पर्यटकों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है। सुबह से ही पर्यटक वाहनों का सोलंगनाला की ओर जाना शुरू हो गया है। पर्यटकों को धूप खिलने के बाद ही स्नो प्वाइंट की ओर भेजा गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 11:53 AM (IST)
अटल टनल रोहतांग को निहारने व बर्फ के दीदार करने को पर्यटकों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है।

मनाली, जेएनएन। New Year Celebration Himachal, अटल टनल रोहतांग को निहारने व बर्फ के दीदार करने को पर्यटकों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है। सुबह से ही पर्यटक वाहनों का सोलंगनाला की ओर जाना शुरू हो गया है। सड़क फिसलन भरी होने के कारण पर्यटकों को धूप खिलने के बाद ही स्नो प्वाइंट की ओर भेजा गया। सोलंगनाला से कुलंग तक पांच किलोमीटर लंबा ट्रैफ़िक जाम लग गया है। क्रिसमस के दौरान बर्फ के दीदार को उमड़ी पर्यटकों की भीड़ ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। क्रिसमस की रात को भी पर्यटक आधी रात तक सड़क में फंसे रहे। स्नो प्वाइंट से आ रहे पर्यटक और अन्‍य राज्यों से आ रहे पर्यटक आधी रात को अपने होटलों में पहुंच पाए। पुलिस का सारा अमला आधी रात तक ट्रैफिक सुचारू करने में जुटा रहा। लेकिन पर्यटकों की भीड़ के आगे एक बार फिर मनाली की सड़कें छोटी पड़ गईं।

loksabha election banner

पर्यटन नगरी मनाली में एक दिन के भीतर रिकॉर्ड 2500 पर्यटक वाहन पहुंचे हैं। 2020 में शुक्रवार 25 दिसंबर को सबसे अधिक पर्यटक वाहन पर्यटन नगरी मनाली पहुंचे। हालांकि मनाली में पर्यटकों की आमद 15 दिसबर से बढ़ना शुरू हो गई थी। लेकिन पिछले तीन दिनों से रिकॉर्ड वाहन मनाली पहुंच रहे हैं। वीरवार को लगभग दो हजार पर्यटक वाहन मनाली पहुंचे, जबकि शुक्रवार को यह आंकड़ा 2500 तक पहुंच गया। एकदम बढ़ी पर्यटकों की आमद से मनाली जाम हो गई। पर्यटकों को होटलों में कमरे नहीं मिल रहे हैं, जबकि सभी सड़कें जाम हो गई हैं।

कुछ एक होटल बंद होने से हुई परेशानी

एक साथ उमड़ी पर्यटकों की भीड़ से सारी व्यवस्था चौपट हो गई है। मनाली में कुछ एक होटल अभी खुले नहीं हैं जिस कारण पर्यटकों को कमरे नहीं मिल रहे हैं। मनाली माल रोड व आसपास के सभी होटल पैक हैं।

11 से 12 के बीच अटल टनल बंद

मरम्मत कार्य को लेकर बीआरओ सुबह 11 से 12 बजे तक अटल टनल  बंद रखेगा। इस दौरान वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकेगी। अटल टनल बंद रहने से ट्रैफिक जाम की समस्या और विकराल रूप धारण करेगी। बीआरओ चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मैडल प्राप्त केपी पुरसोथमन ने बताया कि आज 11 से 12 बजे के बीच अटल टनल बंद रहेगी।

सहयोग करें पर्यटक : एसडीएम

एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा पर्यटकों की उमड़ी आमद से ट्रैफिक जाम की समस्या गहरा गई है। पुलिस दिन-रात ट्रैफ़िक सुचारू करने में जुटी हुई है। पर्यटकों से आग्रह है कि वह ट्रैफिक नियमों का पालन करें, ताकि जाम की समस्या से निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: पर्यटकों के लिए खुशखबरी, हिमाचल में नववर्ष के आगाज से पहले होगी बर्फबारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.