Move to Jagran APP

सीमावर्ती क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेंगे डीसी व एसपी

Border area survielance CCTV camera कंडवाल व अन्य क्षेत्रों में होने वाली हर हरकत का पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त कार्यालय में ऑनलाइन पता चल सकेगा।

By Edited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 10:40 AM (IST)
सीमावर्ती क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेंगे डीसी व एसपी
सीमावर्ती क्षेत्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेंगे डीसी व एसपी

धर्मशाला, जेएनएन। उपमंडल नूरपुर के तहत प्रदेश के प्रवेशद्वार कंडवाल व अन्य क्षेत्रों में होने वाली हर हरकत पर पुलिस अधीक्षक व उपायुक्त कार्यालय से ऑनलाइन नजर रखी जाएगी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने प्रदेश के कंडवाल, डमटाल व मुकेरियां जैसे क्षेत्रों में आइपी एनेवल 19 सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने का निर्णय लिया है। इन सीसीटीवी कैमरों के निगरानी कक्ष एसपी व डीसी कार्यालय में होंगे। इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने नूरपुर में लोकसभा चुनाव तक 19 जगह नाके लगाए हैं, जहां बाहर से आने वाले हर वाहन की चेकिंग होगी।

loksabha election banner

सोमवार को उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा संतोष पटियाल ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में कहा कि 15 मार्च को जिला कांगड़ा में अर्धसैनिक बल पहुंच जाएगा, जो 16 मार्च से पूरे जिले में गश्त करेगा। वहीं आपराधिक गतिविधियों के मामलों में बार-बार पुलिस के पास पहुंचने वाले लोगों की भी सूची तैयार की जा रही है, जिन पर चुनाव के दौरान पूरी नजर रखी जाएगी। आदर्श चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए सोमवार को छन्नी में पुलिस ने दबिश दी।

इस दौरान काफी मात्रा में नशे की खेप व लाखों रुपये की नकदी जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में इस वक्त 17 हजार एक सौ 73 हथियारधारक हैं। वह सभी शीघ्र अपने अपने हथियार संबंधित थानों में जमा करवाएं, अन्यथा उनके लाइसेंस रद कर दिए जाएंगे। पुलिस प्रशासन ने हर विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन-तीन फ्लाइंग टीमें गठित की हैं, जोकि अपने अपने क्षेत्रों में गश्त कर संदेह के आधार पर विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देंगी।

उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि प्रत्येक घर में वोटर गाइड पुस्तिका वितरित की जाएगी जिसमें मतदान से संबंधित आवश्यक जानकारी मतदाताओं को दी जाएगी। वर्तमान में जिले में 1611 नियमित मतदान केंद्र हैं। साथ ही बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के बड़ा भंगाल में लोकसभा चुनाव -2019 के दौरान एक सहायक मतदान केंद्र की स्थापना की जाएगी। फतेहपुर के तहत कुथेहर स्थित एक द्वीप में भी एक मतदान केंद्र है, जहां पो¨लग पार्टी नाव से पहुंचती है। इस केंद्र में 100 मतदाता हैं, जिनमें 59 पुरुष और 41 महिला मतदाता शामिल हैं। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा दिनेश कुमार शर्मा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.