धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 954 पर पहुंच गया है। हालांकि 584 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं व अब एक्‍ट‍िव केस 352 ही बाकी हैं। बुधवार को हमीरपुर जिला के पांच और मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे हैं। जिला सिरमौर के पांवटा का 39 वर्षीय व्‍यक्‍ित कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। व्‍यक्‍ित परिवार सहित दिल्‍ली से लौटा था।

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली से परिवार सहित लौटा पांवटा का व्‍यक्‍ित कोरोना पॉजिटिव, अन्‍य सदस्‍यों की रिपोर्ट नेगेटिव

मंगलवार को कोरोना से हमीरपुर जिले के जंगलबैरी की 82 वर्षीय महिला की मौत के बाद बुधवार को अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। हमीरपुर की यह महिला मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन थी और ब्लड प्रेशर, मधुमेह व अन्य रोगों से जूझ रही थी। दिल्ली से लौटी महिला की रिपोर्ट 22 जून को पॉजिटिव आई थी। मंडी के उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने  बताया कि महिला के स्वजनों की सहमति से बुधवार को अंतिम सुकेती खड्ड के किनारे कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हमीरपुर के पांच लोगों ने जीती कोरोना वायरस से जंग, स्‍वस्‍थ होकर लौटे घर

प्रदेश में कोरोना जांच के लिए 2117 सैंपल लिए गए, जिनमें से 1899 की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इनमें से 11 संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 19 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। स्वस्थ होने वालों में पांच कांगड़ा से, शिमला और सोलन से चार-चार, ऊना और चंबा से तीन-तीन हैं। पॉजिटिव में ऊना और कांगड़ा से चार-चार, हमीरपुर से दो और सोलन से एक व्यक्ति है। मंगलवार को पॉजिटिव आए मामलों में तीन बच्चे भी हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: जंगलबैरी की बुजुर्ग महिला का सुकेती खड्ड किनारे अंतिम संस्‍कार, दामाद ने दी च‍िता को मुखा‍ग्न‍ि

ऊना में पॉजिटिव आने वालों में चंद्रलोक कालोनी की 29 और 25 बर्षीय दो बहनें भी हैं। यह दोनों परिवार सहित नोएडा से आई थी।  ऊना के संतोषगढ़ में दिल्ली से लौटा 51 वर्षीय व्यक्ति और  गगरेट के अंबोटा में दिल्ली से लौटी 31 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। हमीरपुर में नए कोरोना संक्रमितों से में 10 साल का बच्चा और 30 वर्ष की महिला शामिल है। जयसिंहपुर का 40 वर्षीय व्यक्ति और उसका 8 साल का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

चंबा में होम क्वारंटाइन महिला की मौत

जिला में होम क्वारंटाइन की गई एक महिला की मौत हो गई है। महिला द्रड्डा क्षेत्र की रहने वाली थी। 22 जून को चंडीगढ़ से लौटी थी। स्वास्थ्य विभाग ने महिला का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। सोमवार देर शाम आई रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि महिला की टांगों में दर्द रहता था।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस