Move to Jagran APP

लंबागांव आत्‍महत्‍या मामला: नाबालिग होने के कारण नौकरी से हटा दिया गया था ऋषभ

Facebook Live Suicide उपमंडल जयसिंहपुर के तहत लंबागांव में मंगलवार को आत्महत्या करने वाले युवक ऋषभ का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुखाग्नि चचेरे भाई ने दी। ऋषभ की मां व बहन मंगलवार रात ही बद्दी से घर पहुंच गई थी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 11:36 AM (IST)
जयसिंहपुर के तहत लंबागांव में मंगलवार को आत्महत्या करने वाले युवक ऋषभ का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

जयसिंहपुर, संवाद सहयोगी। Facebook Live Suicide, उपमंडल जयसिंहपुर के तहत लंबागांव में मंगलवार को आत्महत्या करने वाले युवक ऋषभ का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुखाग्नि चचेरे भाई ने दी। ऋषभ की मां व बहन मंगलवार रात ही बद्दी से घर पहुंच गई थी। ऋषभ ने बद्दी में कुछ समय नौकरी की थी, परंतु नाबालिग होने के कारण उसे हटा दिया था। युवक की मौत से स्वजन आहत हैं। तीन दिन पहले ही ऋषभ जयसिंहपुर में रिश्तेदारों के पास गया था। ऋषभ घर में अकेला ही रहता था। उसकी मां बद्दी में नौकरी करती है। पिता का पांच साल पहले देहांत हो चुका है। जमा दो की पढ़ाई के बाद ऋषभ मां के पास बद्दी में रहता था। सोमवार शाम करीब 4.21 बजे ऋषभ ने फेसबुक पर लाइव होकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि ऋषभ के मौसेरे भाई ने ऐसा कदम न उठाने की अपील की थी लेकिन वह नहीं माना था।

loksabha election banner

पुलिस कार्रवाई करती तो बेटा नहीं करता आत्महत्या

नगरोटा सूरियां। स्पेल निवासी ओमराज व उसकी पत्नी अहिल्या ने कहा है कि यदि पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो उनका बेटा विक्की आत्महत्या नहीं करता। आरोप लगाया कि पुलिस व पंचायत ने उन्हें 13 दिन तक कोई भी करवाई न कर केवल उलझाए रखा और बेटे को आत्महत्या जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। स्पेल निवासी विक्की पुत्र ओम राज ने एक सप्ताह पहले अपने ही घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उस समय घर में कोई नहीं था। माता-पिता ने कहा कि आत्महत्या करने से 13 दिन पहले बेटे का पड़ोस के ही एक लड़के के साथ झगड़ा हो गया था और विक्की को बुरी तरह लाठियों से पीटा गया था। विक्की को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसे अस्पताल में ले जाकर टांके लगवाने पड़े थे। इसकी रिपोर्ट पुलिस चौकी नगरोटा सूरियां में भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने 13 दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की और इससे तंग आकर विक्की ने आत्महत्या कर ली। ओम राज व अहिल्या ने कहा कि यदि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो परिवार सहित एसपी कार्यालय धर्मशाला में धरने पर बैठ जाएंगे।

उधर, डीएसपी जवाली सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि लड़के ने आत्महत्या की है तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई होगी। यदि कोई ऐसी बात होगी तो अवश्य पुलिस जांच करेगी। वहीं नगरोटा  सूरियां पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र कुमार राणा ने बताया कि लड़के ने आत्महत्या की है तथा एक सुसाइड नोट भी लिखा है तथा हमने इसकी पोस्टमार्टम के लिए रिपोर्ट भेजी है। प्राथमिक जांच के दौरान परिवार के लोगों ने किसी प्रकार का किसी पर कोई शक जाहिर नहीं किया था। लेकिन फिर भी कोई ऐसी बात होगी तो पुलिस जांच करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.