Move to Jagran APP

Kathua Encounter: कठुआ में आतंकी हमले के बाद हिमाचल पुलिस भी अलर्ट, बॉर्डर और नाकों पर बढ़ाई सुरक्षा

बीती आठ तारीख को जम्मू संभाग के कठुआ में आतंकी हमला हुआ जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में सैन्य अभियान जारी है। आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को मद्देनजर रखते हुए हिमाचल प्रदेश में भी सुरक्षा बढ़ा गई है। नूरपुर पुलिस अलर्ट मोड पर है। जगह-जगह पुलिस बल तैनात हैं और वाहनों की चैकिंग की जा रही है। तलाशी के बाद ही वाहनों को प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है।

By neeraj vyas Edited By: Prince Sharma Wed, 10 Jul 2024 07:18 PM (IST)
Himachal News: वाहनों को चेक करती पुलिस (फाइल फोटो जागरण)

संवाद सहयोगी, नूरपुर। पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के कठुआ (Kathua Encoutner News) में आंतकी हमले के बाद पुलिस जिला नूरपुर अलर्ट हो गई है। नूरपुर के पुलिस उपाधीक्षक विशाल वर्मा ने बताया कि पुलिस को जैसे ही यह सूचना मिली कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir News) के कठुआ में आतंकी वारदात हुई है तो पुलिस जिला नूरपुर अलर्ट हो गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस जिला नूरपुर द्वारा पहले से ही सीमावर्ती इलाकों में नाके लगाए हुए हैं। लेकिन अब पुलिस ने पंजाब के साथ लगते हुए हर प्रवेश द्वार पर सुरक्षा मजबूत कर दी है।

अलर्ट मोड पर हिमाचल पुलिस

थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत हिमाचल के प्रवेश द्वार कंडवाल में हर वाहन की मुस्तैदी से तलाशी ली जा रही है व तलाशी के बाद ही वाहनों को हिमाचल प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Una Accident News: दौलतपुर-गगरेट रोड़ पर दर्दनाक हादसा, बाइक और कार की जोरदार टक्‍कर; एक महिला की हुई मौत

उन्होंने बताया कि वह स्वयं सीमावर्ती इलाकों की गश्त कर रहे हैं तथा अन्य टीमें भी नियमित रूप से पर गश्त कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह नाके लगाए हुए हैं। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी हर आने जाने वाले वाहन पर पैनी नजर रखी जा रही है।

आतंकी हमले में पांच जवान हुए बलिदान

कठुआ में सोमवार को सेना के काफिला पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी बलिदान हो गए। इसके साथ ही कई जवान घायल भी हुए। जिसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सेना का सर्च अभियान जारी है।

मंगलवार रात को भी जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी सेना ने ऑपरेशन चलाया। दोनों और से गोलीबारी भी हुई। मगर किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई। आज भी डोडा में सेना ने सर्च अभियान चलाया था। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में अभी भी पुलिस और सेना आतंकियों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें- Ladakh News: सेना ने मशीन से चीरा बर्फ का सीना... नौ महीने बाद मिल गए तीन जवानों के शव, जानिए पूरा मामला?