Move to Jagran APP

चुनाव नतीजों का इंतजार, जश्‍न की तैयारी पूरी

23 मई को मतदान महापर्व के नतीजों के दौरान एक दूसरे का मुंह मीठा करवाने के साथ स्वागत के लिए फूलों के हार तो ढोल नगाड़ों की आवाज भी रहेगी।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2019 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 10:36 AM (IST)
चुनाव नतीजों का इंतजार, जश्‍न की तैयारी पूरी
चुनाव नतीजों का इंतजार, जश्‍न की तैयारी पूरी

धर्मशाला, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। इस दौरान एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाने के लिए मिठाई के साथ-साथ स्वागत के लिए फूलों के हारों की जरूरत होगी। ऐसे माहौल में ढोल नगाड़ों के अलावा पटाखे भी फोड़े जाएंगे। खुशियां मनाने के लिए नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ता भी तैयार हैं। इस संबंध में दैनिक जागरण ने पड़ताल की तो सामने आया कि अभी तक हलवाइयों, पटाखे विक्रेताओं, फ्लावर नर्सरी संचालकों व ढोलियों के पास ऑर्डर तो नहीं आया है, लेकिन इन्होंने तैयारी अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है। कांगड़ा जिले में धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर व ज्वालामुखी में वोटों की गणना होगी। पेश है इस संबंध में पड़ताल के प्रमुख अंश-

loksabha election banner

धर्मशाला में बनाई जाएगी अतिरिक्त मिठाई

जीत का जश्न मनाने के लिए अतिरिक्त मिठाई बनाई जाएगी। कोतवाली बाजार में जनक स्वीट्स के मालिक राम गोपाल शर्मा के अनुसार, अभी तक कोई ऑर्डर तो नहीं आया है, लेकिन तैयारी पूरी कर ली है। कोतवाली बाजार के अलावा शहर में कई ऐसी बड़ी दुकानें भी हैं, जहां दुकानदारों ने अपने स्तर पर प्रबंध किए हैं। चैतडू स्थित वीके फ्लावर नर्सरी के मालिक किशोरी लाल ने बताया कि हार बनाने के लिए कल तक फूल आ जाएंगे। कहा कि कोई बड़ा ऑर्डर तो नहीं है, लेकिन नेताओं की जीत के बाद मालाओं व बुकों की मांग अधिक रहती है।

नूरपुर में बिकते हैं तीन से चार क्विंटल लड्डू

शहर में गोगी स्वीट्स की अलग पहचान है। चुनाव नगर परिषद का हो,  विधानसभा का या फिर लोकसभा का। जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थक लड्डू सिर्फ गोगी स्वीट्स के ही बांटते हैं। मालिक भारत भूषण ने बताया कि अभी तक किसी भी पार्टी या नेता का लड्डुओं के लिए एडवांस ऑर्डर नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि परिणाम घोषित होने पर तीन से चार क्विंटल लड्डू अतिरिक्त बिकेंगे।

बैजनाथ में पटाखों की बुकिंग शुरू

बैजनाथ उपमंडल में जीत के जश्न के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। कार्यकर्ताओं ने पटाखों व ढोलियों की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। अन्नपूर्णा स्वीट्स के मालिक नीरज सूद व अजय स्वीट्स के अजय का कहना है कि  23 मई के लिए ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं। इस दिन के लिए मिठाई का अतिरिक्त प्रबंध किया है। भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अजय राजपूत का कहना  है कि जश्न मनाने के लिए ऑर्डर दे दिया है।

जसूर में ढोलियों को ऑर्डर का इंतजार

ढोल बजाने वाले प्रकाश चंद, रामधारी व राम भक्त ने बताया कि उन्हें सिर्फ ऑर्डर का इंतजार है। उन्होंने बताया कि जीत किसी भी प्रत्याशी की हो उन्हें तो ढोल बजाने का अवसर मिलेगा ही। उनका कहना है कि जश्न का कोई भी माहौल हो, उन्हें तो ऑर्डर मिलता ही है।

पालमपुर में मौके पर ही मंगवाई जाएगी मिठाई

एबेंसी, गोविंद व रत्न स्वीट्स शॉप में तैयारियां पूरी हैं। एबेंसी स्वीट्स के मालिक मनोज संगराय ने बताया कि उन्हें अभी तक किसी का ऑर्डर नहीं मिला है लेकिन अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली हैं। पालमपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष संजीव सोनी ने बताया कि जैसे ही परिणाम आएंगे उसके मुताबिक मौके पर ही मिठाई मंगवा ली जाएगी। ढोल वालों का प्रबंध कर लिया है। आतिशबाजी और पटाखों का भी प्रबंध कर लिया गया है।

ज्वालामुखी में दिया एक क्विंटल लड्डुओं का ऑर्डर

मंडल भाजपा ज्वालामुखी ने एक्जिट पाल के रूझानों के बाद जश्न मनाने के लिए एक क्विंटल लड्डुओं का ऑर्डर दे दिया है। बणे दी हट्टी से विशेष तौर पर ढोलियों को बुलाया गया है। शहरी भाजपा अध्यक्ष मास्टर राम स्वरूप शर्मा ने बताया कि बंटी स्वीट शॉप को ऑर्डर दे दिया है। बंटी ने कहा कहा कि जब भी चुनाव परिणाम निकलते हैं तो उनकी ही दुकान से लड्डू खरीदे जाते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.