Move to Jagran APP

जनमंच में शिकायतें सुनने के बाद सीएए का प्रचार, सरकार ने मंत्रियों की लगाई हर जिला में ड्यूटी

जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों की शिकायतें व समस्याएं सुनने के बाद मंत्री नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का प्रचार करेंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 09:08 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 09:08 AM (IST)
जनमंच में शिकायतें सुनने के बाद सीएए का प्रचार, सरकार ने मंत्रियों की लगाई हर जिला में ड्यूटी
जनमंच में शिकायतें सुनने के बाद सीएए का प्रचार, सरकार ने मंत्रियों की लगाई हर जिला में ड्यूटी

शिमला, जेएनएन। हिमाचल के 10 जिलों में रविवार को 19वां जनमंच हुआ। जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों की शिकायतें व समस्याएं सुनने के बाद मंत्री नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का प्रचार करेंगे। मु्ख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिन मंत्रियों की ड्यूटी जनमंच में लगाई है, उन्हें कार्यक्रम के तुरंत बाद सीएए के संबंध में जनता को अवगत करवाने के निर्देश दिए हैं। जनमंच और सीएए पर जनजागरण अभियान जनजातीय जिला किन्नौर और लाहुल स्पीति में फिलहाल नहीं होगा।

loksabha election banner

जनमंच से विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल और चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा को इसलिए दूर रखा गया है क्योंकि दो जिलों में यह कार्यक्रम नहीं है। जनमंच के लिए सभी मंत्रियों के साथ विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की भी ड्यूटी लगाई गई है। हंसराज पांवटा साहिब में समस्याएं सुनेंगे, जहां पहले नरेंद्र बरागटा की ड्यूटी लगी थी। शिक्षा मुंत्री सुरेश भारद्वाज की ड्यूटी पहले शिमला के शोघी में लगी थी लेकिन अब वह हमीरपुर जिला के भोरंज में जनमस्याएं सुनेंगे। जिला शिमला में पहले  जुब्बल-कोटखाई में जनमंच कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला हुआ था लेकिन अब जनमंच शोघी में होगा। यहां स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार की ड्यूटी लगा दी गई थी लेकिन उसमें बदलाव किया गया है।

जनमंच में कौन कहां सुनेंगे समस्याएं

हंसराज,पांवटा साहिब

महेंद्र ठाकुर,चंबा

सुरेश भारद्वाज,भोरंज

सरवीण चौधरी,अर्की

रामलाल मार्केंडय, बंजार

विपिन परमार,शोघी

वीरेंद्र कंवर,कुटलैहड़

बिक्रम ठाकुर,नाचन

गोविंद ठाकुर,कांगड़ा

राजीव सैजल,बिलासपुर

हिमाचल में पांच लाख लोगों का समर्थन जुटाएगी भाजपा

नागरिकता संशोधन कानून पर पांच जनवरी से 15 जनवरी तक भाजपा का जनजागरण अभियान देशभर में शुरू होगा। हिमाचल में भाजपा सीएए से लोगों को अवगत करवाने के लिए घर-घर जाकर पत्रक बांटेगी। इसके अलावा सीएए के पक्ष में लोगों से मिस्ड कॉल करवाई जाएगी। प्रदेश के पांच लाख लोगों तक भाजपा समर्थन जुटाने के लिए पहुंचेगी। लोगों के घर जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाएंगे। सोशल मीडिया के तहत ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर हैशटैग इंडिया सपोर्ट पर सीएए के पक्ष में लोगों को पक्ष रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

जयराम ठाकुर टुटू से अभियान शुरू करेंगे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सीएए पर जनजागरण अभियान की शुरुआत शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के टुटू से करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल अपने-अपने गृह क्षेत्र में इस अभियान की शुरुआत कर जनसंपर्क करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ऊना से जनजागरण अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष बूथस्तर तक इस अभियान को बल देंगे। विधायक, पूर्व विधायक व विधानसभा के भाजपा के पूर्व प्रत्याशी भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.