परिवेश महाजन, जयसिंहपुर

जयसिंहपुर में सब जज कोर्ट खोलने की दो दशक पुरानी मांग आखिरकार पूरी होने जा रही है। 31 जुलाई को प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सब जज कोर्ट का शुभारंभ करेंगे। गौरव कुमार जयसिंहपुर सब जज कोर्ट के पहले न्यायाधीश होंगे। कोर्ट खुलने से जयसिंहपुर उपमंडल के लोगों को अब न्याय के लिए 50 किलोमीटर दूर पालमपुर नहीं जाना पड़ेगा।

जयसिंहपुर की भौगोलिक स्थिति पर नजर डाली जाए तो यह प्लेटा सरी से लेकर लाहडू तक लगभग 50 किलोमीटर के क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इसके तहत एक तहसील व उपतहसील है और 52 सर्किल आते हैं। डीएसपी आफिस को छोड़कर उपमंडल स्तर के सभी छोटे-बड़े आफिस यहां मौजूद हैं। ऐसे में सब जज कोर्ट के न होने से लोगों की दिक्कत रहती थी। सबसे अधिक परेशानी बस से आने जाने वाले लोगों को होती है। करीब उन्हें पालमपुर के लिए दो से तीन घंटे का सफर करना पड़ता था। जयसिंहपुर बार एसोसिएशन के सदस्य पीसी कौंडल, दिनेश कुमार, विनोद जग्गी व सुरेश कुमार ने कहा कि उनकी मांग अब पूरी होगी।

.....................

जयसिंहपुर में सिविल कोर्ट की मांग बहुत पुरानी थी। मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही जयसिंहपुर की जनता को भी बधाई। अब लोगों को न्याय के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

-रविद्र धीमान, विधायक

.......................

जयसिंहपुर बार एसोसिएशन लंबे समय से सब जज कोर्ट की मांग कर रही थी। कोर्ट खुलने से लोगों के समय व पैसे की बचत होगी। साथ ही वकीलों को भी सुविधा मिलेगी।

-पीसी कौंडल, वरिष्ठ अधिवक्ता

........................

लोगों को न्याय के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। सब जज कोर्ट खुलने से रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। इसके लिए जयसिंहपुर बार एसोसिएशन विधायक का धन्यवाद करती है।

-विनोद जग्गी, अधिवक्ता

.......................

जयसिंहपुर में सिविल कोर्ट खोलने के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद है। अब लोगों को घर-द्वार ही न्याय मिलेगा। साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

-दिनेश कुमार, वरिष्ठ अधिवक्ता

Edited By: Jagran