Move to Jagran APP

ज्‍वालामुखी में दुकानदार कर रहे हाइकोर्ट के आदेशों का पालन

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच सुप्रीम कोर्ट व हिमाचल हाईकोर्ट के कड़े रूख के बाद मास्क व शारीरिक दूरी की प्रतिबद्धता को निभाने के लिए ज्वालामुखी के दुकानदारों ने पहल शुरू कर दी है। दुकानदारों ने अपने कर्तव्य का पालन शुरू कर दिया।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 10:38 AM (IST)
ज्‍वालामुखी में दुकानदार कर रहे हाइकोर्ट के आदेशों का पालन
न्‍यायालय के आदेशों के अनुसार प्रशासनिक पहल से पहले ही दुकानदारों ने अपने कर्तव्य का पालन शुरू कर दिया है।

ज्वालामुखी, प्रवीण शर्मा। हिमाचल प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच सुप्रीम कोर्ट व हिमाचल हाईकोर्ट के कड़े रूख के बाद मास्क व शारीरिक दूरी की प्रतिबद्धता को निभाने के लिए ज्वालामुखी के दुकानदारों ने पहल शुरू कर दी है। न्यायालय के वीरवार को दिए गए आदेशों के अनुसार प्रशासनिक पहल से पहले ही दुकानदारों ने अपने कर्तव्य का पालन शुरू कर दिया।

loksabha election banner

ज्वालामुखी के मंदिर मार्ग नंबर 2 में कपड़ा व्यापारी संजीव भाटिया, बर्तन भंडार के मालिक आनंद भूषण व सब्जी विक्रेता सुरेश शर्मा ने सुबह सबेरे ही शारीरिक दूरी के पालन के लिए दो गज के नियम की अनुपालना के लिए पूरी मार्किट में गोले लगवाए। उन्‍होंने सबसे आग्रह किया कि दुकानदार दुकानों में सामान लेने वालों से सरकारी नियमों का कड़ाई से पालन करवायें व खुद भी करें। ताकि इस महामारी से मिलजुलकर निपटा जा सके।

दुकानदार आनंद भूषण,सुरेश कुमार ने कहा कि समय की मांग है कि अब लापरवाही को छोड़कर सरकार के आदेशों का पालन करके अपनी और समाज की रक्षा की जाए। धार्मिक स्थानों में धार्मिक पर्यटकों की अधिकतर आवाजाही के कारण यह स्थान ज्यादा संवेदनशील हैं। अतः जरूरी नहीं है कि प्रशासन उंगली पकड़कर हर नियम व निर्देश का पालन करवाए। हमनें खुद अपनी जिमेदारी को समझते हुए शारीरिक दूरी के लिए गोले लगवाए हैं। मास्क नहीं पहने लोगों को सामान नहीं देंगे।उल्टा इसकी शिकायत सथानीय पुलिस प्रशासन से करेंगे।

ज्वालामुखी के डीएसपी तिलकराज शांडिल ने कहा कि दुकानदारों ने कहा कि कल से पूरे शहर में शारिरिक दूरी के लिए गोले लगाने व मास्क की महत्वत्ता के लिए अभियान चलायेंगे। जिसका नेतृत्व दीदू  वर्तन भंडार के मालिक आनंद भूषण सूद करेंगे। कोरोना का भयानक रूप अब सामने आ रहा है। इस समय सतर्कता व जागरूकता की सबसे अधिक जरूरत है। यदि मंदिर मार्ग नंबर 2 के दुकानदारों ने फिर से पहल की है तो यह सराहनीय है। पुलिस प्रशासन सरकार व न्यायालय के जो भी आदेश होंगे सख्ती से पालन करवाएंगे।

 ज्‍वालामुखी के एसडीएम धनवीर ठाकुर ने कहा कि दुकानदारों की पहल सराहनीय है। बचाव में बचाव है। प्रशासन दुकानदारों सहित हर व्यक्ति का सहयोग करेगा। लोग भी प्रशासन का सहयोग करें। वक्त की नजाकत को समझते हए सभी अपना व्यवहार बदलें। नियमों के पालन के लिए प्रशासन से कदम से कदम मिलाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.