Move to Jagran APP

हवन कुंड में कूदे श्रद्धालु की हालत में सुधार

अष्टमी पर श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर के हवन कुंड में कूदने वाले उत्तर प्रदेश के श्रद्धालु की हालत में सुधार है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 10:05 PM (IST)
हवन कुंड में कूदे श्रद्धालु की हालत में सुधार
हवन कुंड में कूदे श्रद्धालु की हालत में सुधार

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : अष्टमी पर श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर के हवन कुंड में कूदने वाले उत्तर प्रदेश के निवासी बुजुर्ग मनफूल सिंह की हालत में सुधार है। पुलिस को दिए बयान में उसने कहा कि मां बज्रेश्वरी के प्रति उसकी गहरी आस्था है। इस कारण वह 32 वर्ष से मां दरबार में आ रहा है।

loksabha election banner

मनफूल ने बताया कि उसका मां बज्रेश्वरी की ओर ध्यान था, हवन कुंड में कैसे गिरा, पता नहीं चला। पुलिस इसे घटना मान रही है और अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। मनफूल जिन लोगों के साथ आया था वे भी टांडा में हैं। बुजुर्ग के स्वजन भी उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से वीरवार दोपहर टांडा पहुंच गए थे। श्री पाल ने बताया कि उनके पिता मां बज्रेश्वरी के प्रति गहरी आस्था होने के कारण हर वर्ष उनके पिता यहां आते हैं। मां बज्रेश्वरी की कृपा है कि उनकी जान बच गई। पिता की सेहत में सुधार होने के बाद उन्हें घर ले जाएंगे। दिल्ली से आए श्रद्धालुओं ने बताया कि श्रद्धालु जय माता दी बोलते हुए हवन कुंड में गिर गया और जय माता दी, जय ज्वालामुखी, जय भवानी कहता रहा। उन्होने बताया कि कुछ समय के लिए हवन कुंड के बाहर बैठे पुजारियों ने उसे बाहर निकाला।

हवन कुंड के पास जाने पर प्रतिबंध

मंदिर सहायक आयुक्त एवं एसडीएम अभिषेक वर्मा ने बताया कि घटना के बाद प्रशासन ने मां श्री बज्रेश्वरी देवी के हवन कुंड में श्रद्धालुओं के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। हवन कुंड के पास सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.