Move to Jagran APP

कंडक्‍टर भर्ती परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही वायरल हो गया प्रश्‍न पत्र, पुलिस के हवाले किया अभ्‍यर्थी

HRTC Conductor Recruitment Exam हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से संचाल‍ित की गई (एचआरटीसी) हिमाचल पथ परिवहन निगम कंडक्‍टर भर्ती की लिखित परीक्षा विवादों में आ गई है। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही प्रश्‍न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 03:51 PM (IST)
कंडक्‍टर भर्ती परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही वायरल हो गया प्रश्‍न पत्र, पुलिस के हवाले किया अभ्‍यर्थी
सोशल मीडिया में वायरल एचआरटीसी कंडक्‍टर भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रश्‍न पत्र।

शिमला/हमीरपुर, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से संचाल‍ित की गई (एचआरटीसी) हिमाचल पथ परिवहन निगम कंडक्‍टर भर्ती की लिखित परीक्षा विवादों में आ गई है। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही प्रश्‍न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन ब्रिगेडियर सतीश कुमार ने बताया एपीजी यूनिवर्सिटी शिमला में एक अभ्‍यर्थी मोबाइल लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर गया था। इसी अभ्‍यर्थी ने यह शरारत की है। जब तक उसे प्रश्नों के जवाब मिलते तब तक उसे पकड़ लिया गया। परीक्षा ड्यूटी दे रहे अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। छोटा शिमला थाना से पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस अधीक्षक मोहित चावला खुद भी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

चेयरमैन ने कहा अन्‍य सभी केंद्रों पर सफलता पूर्वक परीक्षा का संचालन हुआ है। यह शरारत करने वाले अभ्‍यर्थी के खिलाफ आवश्‍यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 568 पदों के लिए 50 हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा दी है। एएसपी शिमला परवीर ठाकुर ने भी मामले की पुष्‍ट‍ि की है। पुलिस अभ्‍यर्थी से पूछताछ कर रही है।

सुबह दस बजे यह परीक्षा शुरू हुई है व दस बजकर बीस से 22 मिनट के बीच उक्‍त अभ्‍यर्थी ने सारा पेपर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। 12 बजे परीक्षा खत्‍म होने तक प्रश्‍न पत्र हर तरफ वायरल हाे चुका था। अधिकारी इसमें किसी तरह की गड़बड़ न होने की बात कह रहे हैं। लेकिन चर्चाओं का बाजार गरम है।

कोविड की छूट का फायदा उठाकर ले गया मोबाइल

परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने पर पूर्णत: रोक है। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए परीक्षा केंद्रों में अभ्यार्थियों को पहले निर्देश दिए जाते हैं कि वह अपना मोबाइल फोन बाहर रखे। गहनता से चेकिंग नहीं हो रही है। सूत्रों की माने तो अभ्यार्थी ने इसी का फायदा उठाया और वह परीक्षा केंद्र में मोबाइल लेकर पहुंच गया। बहरहाल पुलिस ने इस को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

कैसे वायल हुआ प्रश्नपत्र, जांच शुरू

यह प्रश्न पत्र एक अभ्यर्थी ने अपने साथी को भेजा। इसे आगे सोशल मीडिया पर किसने वायरल किया। इसकी जांच शुरू हो गई है। जिला पुलिस इसकी गहनता से जांच कर रही है कि किन मोबाइल नंबरों से यह प्रश्न पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.