कुल्लू, संवाद सहयोगी। Narendra Modi Himachal Pradesh, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडी दौरे को लेकर रविवार शाम से जिला कुल्लू में ग्रामीण रूट प्रभावित होंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर मंडी में 27 दिसंबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को जिला से 11 हजार लोग मंडी जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए जिला कुल्लू से 220 सरकारी बसें रैली के लिए भेजी जाएगी। इसमें बंजार से 66, कुल्लू से 50, मनाली से 62, आनी से 42 बसें भेजी जाएगी। इसमें 42 बसें रामपुर डिपो से भेजी जाएगी जबकि 40 बसें केलंग डिपो से भेजी जाएगी। ऐसे में जिला भर के सभी बस अड्डे खाली नजर आएंगे। जिला भर के सभी रूट प्रभावित होंगे इसमें लंबे रूट भी प्रभावित हो रहे हैं। इसमें रविवार शाम को जालंधर, पठानकोट, जम्मू, चंडीगढ़ रूट आज बंद कर दिए हैं।

हालांकि लंबे रूट पर सुबह शाम कुछ बसों का संचालन जारी रहेगा। इसमें दिल्ली, हरिद्वार रूट पर बसें भेजी जाएगी। इसके लिए एचआरटीसी ने व्यवस्था कर ली है लेकिन जिला भर के ग्रामीण रूट प्रभावित होंगे। मंडी की रैली के लिए सबसे अहम कुल्लू जिला रहेगा रैली में अधिक संख्या हो इसके लिए कुल्लू जिला से ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता मंडी जाएंगे। रविवार को शाम को कुल्लू से सभी 220 बसें जिला के विभिन्न स्थानों को रवाना होंगी ऐसे में 27 दिसबंर को जिला भर के ग्रामीण रूट प्रभावित रहेंगे।

ग्रामीण रूटों पर करनी होगी व्यवस्था

लोगों ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंडी रैली को जा रही बसों से ग्रामीण रूट प्रभावित होंगे। इसके लिए सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आने जाने के लिए व्यवस्था करनी चाहिए। ताकि लोगों को दिक्कतों को सामना न करना पड़ सके।

क्‍या कहते हैं एचआरटीसी अधिकारी

एचआरटीसी कुल्‍लू के आरएम डीके नारंग का कहना है कुल्लू जिला से कुल 220 बसें मंडी रैली को भेजी जाएगी। इस कारण जिला भर के सभी ग्रामीण रूट प्रभावित होंगे। कुछ लंबे रूट भी इसके चलते बंद रहेंगे।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma