Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : नौ विकेट से जीता मेजबान हिमाचल

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में हिमाचल व तमिलनाडू के बीच हुए रणजी मुकाबले में मेजबान हिमाचल ने चौथे दिन नौ विकेट से जीत हासिल कर छह अंक हासिल किया।

By Edited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 08:07 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 11:21 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी : नौ विकेट से जीता मेजबान हिमाचल

जेएनएन, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के बीच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मेजबान हिमाचल ने नौ विकेट से जीत हासिल की है। चौथे दिन विजयी होकर हिमाचल ने छह अंक हासिल किए। तमिलनाडु की 345 रनों की दूसरी पारी के बाद मिले 110 रनों के लक्ष्य को हिमाचल ने 15.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में हिमाचल की ओर से अंकुश बैंस ने नाबाद 64 रन और राघव धवन ने 39 रन बनाए।

loksabha election banner

ऋषि धवन चार रन बनाकर नाबाद रहे। दो पारियों में 79 रन और चार विकेट लेने वाले ऋषि धवन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच में पहली ही पारी में हिमाचल की ओर से उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए एआर कलसी ने 144 रन की नाबाद शतकीय, जबकि राघव धवन ने 71 और ऋषि धवन ने 75 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूती दिलाई थी।

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। तमिलनाडु पहली पारी में बल्लेबाजी का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और टीम 227 रन पर ऑलआउट हो गई। हालांकि, दूसरी पारी में टीम के तीन खिलाड़ियों अभिनव मुकुद ने 128 और बी इंद्रजीथ ने 106 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, विजय शंकर ने 56 रन टीम के स्कोर के लिए जोड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.