Move to Jagran APP

हिमाचल: होटल में पांच लाख 68 हजार रुपये रिश्‍वत लेते MVI और एजेंट गिरफ्तार, विजिलेंस ने की कार्रवाई

MVI Arrest with Bribe हिमाचल प्रदेश विजिलेंस की टीम ने सोलन में आधी रात को होटल में दबिश देकर एमवीआइ (मोटर व्‍हीकल इंस्‍पेक्‍टर) को पांच लाख 68 हजार रुपये समेत पकड़ा है। बताया जा रहा है अधिकारी लाइसेंस की एवज उक्‍त रकम ले रहा था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 03:23 PM (IST)
हिमाचल: होटल में पांच लाख 68 हजार रुपये रिश्‍वत लेते MVI और एजेंट गिरफ्तार, विजिलेंस ने की कार्रवाई
विजिलेंस टीम ने सोलन में एमवीआइ को पांच लाख 68 हजार रुपये समेत पकड़ा है।

सोलन, जागरण संवाददाता। MVI Arrest with Bribe, हिमाचल प्रदेश विजिलेंस की टीम ने सोलन में आधी रात को होटल में दबिश देकर एमवीआइ (मोटर व्‍हीकल इंस्‍पेक्‍टर) को पांच लाख 68 हजार रुपये समेत पकड़ा है। विजिलेंस ने एमवीआइ समीर दत्‍ता को कैश समेत दबोच लिया। इसके अलावा एजेंट दिनेश ठाकुर को भी पकड़ा है। बताया जा रहा है वह ट्रक आपरेटर से पासिंग की एवज में पैसे लेता था। विजिलेंस शिमला एसपी अंजुम आरा ने पुष्टि की है। सोलन के एक निजी होटल में एजेंट के माध्‍यम से यह डील हो रही थी। नवंबर 2021 में भी विजिलेंस टीम ने एक एमवीआइ को दो एजेंट के साथ गिरफ्तार किया गया था।

loksabha election banner

विजिलेंस सोलन व एसआईयू की शिमला टीम ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान दाड़लाघाट स्थित एक निजी होटल में यह कार्रवाई की। टीम ने एमवीआई समीर दत्ता को 5 लाख 68 हजार 500 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। रिश्वत देने के आरोप में विजलेंस ने दलाल दिनेश ठाकुर को भी गिरफ्तार किया है।

प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि दलाल दिनेश ठाकुर ट्रक आपरेटर्स से पासिंग के लिए पैसे एकत्रित करके एमवीआई को देता था। बीते कई दिनों से विजलेंस इस मामले में छानबीन कर रही थी। मंगलवार को देर रात विजिलेंस ने एक निजी होटल में एमवीआइ समीर दत्ता को पैसे गिनते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। एसपी विजिलेंस अंजुम आरा ने कहा कि जल्द दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

विजिलेंस टीम गुप्‍त सूचना व शिकायत के आधार पर भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है। राजस्‍व, पुलिस व परिवहन विभाग में भ्रष्‍टाचार के ज्‍यादा मामले सामने आते रहते हैं। विजिलेंस टीम आए दिन शिकायत व गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्रवाई अमल में लाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.