Move to Jagran APP

हिमाचल: जलशक्ति विभाग में दो श्रेणियों में भरे जाएंगे 3970 पैरा स्टाफ के पद, एक्‍सईएन करेंगे नियुक्ति, जानिए प्रक्रिया

Jal Shakti Department Para Staff Jobs प्रदेश सरकार ने जलशक्ति विभाग में 3970 पैरा स्टाफ की नियुक्तियाें को स्वीकृति दी है। अब विभाग में पैरा स्टाफ की कुल संख्या 7970 पहुंच गई है। यानी प्रदेश की 600 पेयजल और सिंचाई योजनाओं पर कर्मचारी उपलब्ध रहेगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:16 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 02:31 PM (IST)
हिमाचल: जलशक्ति विभाग में दो श्रेणियों में भरे जाएंगे 3970 पैरा स्टाफ के पद, एक्‍सईएन करेंगे नियुक्ति, जानिए प्रक्रिया
प्रदेश सरकार ने जलशक्ति विभाग में 3970 पैरा स्टाफ की नियुक्तियाें को स्वीकृति दी है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Jal Shakti Department Para Staff Jobs, घर में पानी नहीं आ रहा तो जलशक्ति विभाग के बहुउद्देश्यीय कर्मी समाधान करने के लिए तुंरत पहुंचेगा। प्रदेश सरकार ने जलशक्ति विभाग में 3970 पैरा स्टाफ की नियुक्तियाें को स्वीकृति दी है। अब विभाग में पैरा स्टाफ की कुल संख्या 7970 पहुंच गई है। यानी प्रदेश की 600 पेयजल और सिंचाई योजनाओं पर कर्मचारी उपलब्ध रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अनावश्यक कारणों से पेयजल से वंचित नहीं रहना पड़ेगा। आमतौर पर जल शक्ति विभाग में पेयजल योजनाओं से पानी की आपूर्ति को लेकर अधिकारियों की बहानेबाजी चलती रहती है।

loksabha election banner

भाजपा सरकार में चौथी भर्ती

पैरा स्टाफ को लेकर वर्तमान भाजपा सरकार में चौथी बार भर्ती होगी। इससे पहले तीन बार पैरा स्टाफ के चार हजार पद भरे गए थे। इस बार मंत्रिमंडल की बैठक में 3970 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गई।

अधिशाषी अभियंता नियुक्त करेंगे पैरा स्टाफ

प्रदेश सरकार से स्वीकृत किए पैरा स्टाफ के पदों पर भर्ती की जिम्मेदारी हर डिविजन में अधीशाषी अभियंता की रहेगी। जरूरत अनुसार पैरा स्टाफ कर्मी रखे जाएंगे। ये पैरा स्टाफ कर्मी पेयजल और सिंचाई योजनाओं पर सेवाएं देंगे।

दो श्रेणियों में होगा पैरा स्टाफ

जलशक्ति विभाग में दो श्रेणियों के पैरा स्टाफ भर्ती हो रहे हैं। पहले कुशल आपरेटर और फिटर, जिन्हें 5550 रुपये मासिक मानदेय मिलता है और दूसरे हुए मल्टीपर्पज वर्कर, जिन्हें 3900 रुपये मासिक मानदेय मिलेगा। ये अकुशल श्रेणी में आते हैं, जिनसे कई तरह के काम लिए जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.