Move to Jagran APP

IT Park Gaggal: गगल में 15 अक्‍टूबर से पहले आइटी पार्क का भूमि पूजन करने की तैयारी, मिलेगा रोजगार

IT Park Gaggal गगल में आइटी पार्क का भूमि पूजन 15 अक्‍टूबर से पहले करने की तैयारी की गई है। इससे पहले हरियाणा की जानी-मानी वल्लभ कारपोरेशन कंपनी ने भूमि पूजन से पहले इमारतों की रूपरेखा तैयार करने शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Mon, 03 Oct 2022 10:47 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:47 AM (IST)
IT Park Gaggal: गगल में 15 अक्‍टूबर से पहले आइटी पार्क का भूमि पूजन करने की तैयारी, मिलेगा रोजगार
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर गगल में आइटी पार्क का भूमि पूजन कर सकते हैं।

गगल, संवाद सहयोगी। IT Park Gaggal, गगल में आइटी पार्क का भूमि पूजन 15 अक्‍टूबर से पहले करने की तैयारी की गई है। इससे पहले हरियाणा की जानी-मानी वल्लभ कारपोरेशन कंपनी ने भूमि पूजन से पहले इमारतों की रूपरेखा तैयार करने शुरू कर दी है। आइटी पार्क 301 कनाल पर बन रहा है। इसमें 151 कनाल भूमि गगल की व 150 चैतड़ू पंचायत की शामिल है। अब यहां पर निर्माण कार्य शुरू करके परियोजना को अंजाम दिया जा रहा है। इसमें स्थानीय युवाओं को घरद्वार पर रोजगार मिल सकेगा।

loksabha election banner

यह बोले कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर

कंपनी के मैनेजर अमित चौधरी ने बताया कि अभी कंपनी ने आइटी पार्क की इमारत के लिए भूमि के नीचे बेड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अमित चौधरी ने बताया के पहली इमारत की लंबाई 65 मीटर  और 22 मीटर चौड़ाई होगी इसके बाद और इमारतों का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा यह कार्य कंपनी की ओर से दिन-रात शिफ्ट में किया जाएगा ।

यह बोले विधायक पवन काजल

कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने कहा कि जल्द आईटी पार्क का भूमि पूजन होगा और जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा। काजल ने कहा कि करीब डेढ़ वर्ष में यह आइटी पार्क बनकर तैयार हो जाएगा और आइटी पार्क में लगभग हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। काजल ने कहा के मैंने पांच साल पहले ही इस आइटी पार्क बनाने के लिए सरकार से बार-बार आग्रह किया था जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रयासों से सपना सफल होने जा रहा है। जो पढ़े लिखे युवा अन्य राज्य व विदेशों में पैसा कमाने के लिए जाते थे अब उन्हें  इसी आइटी पार्क पर रोजगार मिलेंगे। क्योंकि इस आईटी पार्क में कई नामी कंपनियां स्थापित होंगी। जैसे यूट्यूब, वाट्सएप, फेसबुक अन्य कंपनियां यहां आएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.