धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HP Board Deled Counselling, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन के दूसरे चरण की काउंसिलिंग आज चल रही है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन सीईटी सत्र 2022-24 के लिए सरकारी डाईट व निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया बोर्ड  मुख्यालय धर्मशाला में आज से शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया पहली अक्टूबर तक आयोजित होगी। दूसरे चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया के लिए चयनित अभ्यर्थियों की तिथिवार सूची और रिक्त शेष सीटों का विवरण बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पहले चरण में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सभी सीटें फुल नहीं करवा पाया था, इस कारण अब दूसरे चरण की काउंसलिंग शुरू की है, ताकि तमाम रिक्त सीटों को भरा जा सके। करीब 1500 अभ्यर्थी प्रतिदिन काउंसलिंग के लिए पहुंचेंगे और दो वर्षीय डिप्लोमो इन एलीमेंटरी एजुकेशन काउंसलिंग में हिस्सा लेंगे। वहीं अभ्यर्थियों से यह भी आग्रह प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने किया है कि वेबसाइट में उपलब्ध तिथियों के मुताबिक ही अपने नंबर के हिसाब से पहुंचे, ताकि उन्हें किसी तरह की कोई भी असुविधा न हो।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि काउसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध तिथिवार सूची अनुसार ही बोर्ड मुख्यालय धर्मशाला में काउंसिलिंग के लिए पहुंचे। आज काउंसलिंग शुरू हो गई है व पहली अक्‍टूबर तक जारी रहेगी।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट