Move to Jagran APP

हिमाचल: किन्‍नौर में 13 वर्षीय लड़की की हत्‍या, बेड बाक्‍स में मिला शव, मुंह में कपड़ा और हाथ-पांव थे बंधे

Kinnaur Minor Girl Murder हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला में एक 13 वर्षीय स्कूली छात्रा की हत्या कर दी गई। हत्‍या के बाद आरोपित युवक ने शव को बेड बाक्‍स में छिपा दिया। जिसके हाथ पांव बंधे हुए थे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 02:14 PM (IST)
हिमाचल: किन्‍नौर में 13 वर्षीय लड़की की हत्‍या, बेड बाक्‍स में मिला शव, मुंह में कपड़ा और हाथ-पांव थे बंधे
किन्‍नौर में नाबालिग की लड़की की हत्‍या करने का आरोपित पुलिस की गिरफ्त में।

भावानगर, संवाद सूत्र। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला में भावानगर थाना के तहत एक 13 वर्षीय स्कूली छात्रा की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपित युवक छात्रा की हत्या कर उसे बेडबॉक्स में छुपा कर वहां से फारार हो गया था। मृतका के दोनों हाथ पीछे को बांधे थे और मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था। आरोपित को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही दिल्ली से गिरफतार कर लिला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भावानगर के निकट लुतुक्सा में रह रही नेपाली मूल की महिला ने शनिवार को भावानगर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी नाबालिग बेटी को उसी का पड़ोसी मनोज राही पुत्र गोबिंद राही निवासी देव रोली सिक्किम भगाकर ले गया है।

loksabha election banner

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुमशुदा की तलाश शुरू कर दी और आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया। शनिवार देर रात को आरोपित का मकान मालिक उसके कमरे में अपने कुछ साथियों के साथ गया और उन्होंने बेड बॉक्स खोला तो उसमें नाबालिगा मृत पड़ी थी। मृतका के दोनों हाथ पीछे बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था जिससे आस पड़ोस में उसकी अवाज तक सुनाई नहीं दी। जिस पर उन्होंने इसकी सूचना भावानगर थाने को दी।

इस पर डीएसपी भावानगर राजू पुलिस टीम सहित मौके पर पंहुचे व शव को कब्जे में लेकर सीएचसी भावानगर पंहुचे। आरोपित अपने साथ मृतका के भाई का मोबाइल फोन लेकर फरार हुआ था। पुलिस तहकीकात में मोबाइल फोन की लोकेशन दिल्ली की आ रही थी। जिस पर भावानगर से एक पुलिस टीम को तुरंत दिल्ली रवाना किया गया तथा दिल्ली पुलिस को इस मामले से अवगत करवाया गया।

बहरहाल भावानगर पुलिस ने दिल्ली पुलिस के सहयोग 24 घंटे के भीतर आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। डीएसपी राजू ने मामले की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा आरोपित के खिलाफ भादसं की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम आइजीएमसी शिमला से करवा कर स्‍वजनों के हवाले कर दिया गया है। आरोपित को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.