Move to Jagran APP

हिमाचल में 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मास्‍टरमाइंड पश्‍िचम बंगाल से गिरफ्तार

Himachal Police Arrest cyber Fraud पुलिस थाना निरमंड के तहत हुई 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी मामले में मुख्य सरगना को पुलिस ने पश्चिम बंगाल में पकड़ लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 09:25 AM (IST)
हिमाचल में 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मास्‍टरमाइंड पश्‍िचम बंगाल से गिरफ्तार
हिमाचल में 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मास्‍टरमाइंड पश्‍िचम बंगाल से गिरफ्तार

कुल्लू, जेएनएन। पुलिस थाना निरमंड के तहत हुई 10 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी मामले में मुख्य सरगना को पुलिस ने पश्चिम बंगाल में पकड़ लिया है। आरोपित की पहचान अभिषेक कुमार सिंह पुत्र प्रदीप कुमार सिंह निवासी बर्धमान पश्चिम बंगाल के रूप के हुई है। आरोपित जमानत पर था।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक थाना निरमंड में 25 अगस्त को 10 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस द्वारा पकड़े गए अन्य आरोपितों से पूछताछ के बाद अभिषेक के बारे में जानकरी मिली। ये मुख्य सरगना था, जिसे आसनसोल से गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक देश के कई जगह साइबर क्राइम में शामिल रहा है ओर इसके खिलाफ मामले भी दर्ज हैं।

हिमाचल पुलिस ने 20 किलाेमीटर पीछा कर दबोचा

इसे नवंबर में ही आसनसोल दुर्गापुर के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम द्वारा गिरफ्तार किया था, इस दौरान यह जमानत पर बाहर आ गया था। हिमाचल पुलिस के पीछे होने सूचना के बाद यह भूमिगत था। पुलिस ने इसे ढूंढ निकाला, इस दौरान वह पुलिस को देखकर भाग निकला। 20 किलोमीटर इसका पीछा करने के बाद पुलिस ने इसे धर दबोचा।

पेटीएम अकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिए पैसे

आरोपित ने 10 लाख रुपये चुराने के बाद पंजाब नेशनल बैंक अकाउंट से अलग-अलग फेक पेटीएम अकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिए। बाद में इन पेटीएम अकाउंट्स से कुछ पैसे की नकदी निकाली और कुछ पैसे के गिफ्ट वाउचर खरीदकर अन्य लोगों को बेच दिए। तीन लाख के गिफ्ट वाउचर्स को 29 मोबाइल फोन खरीदने के लिए भी इस्तेमाल किया गया। बता दें कि अब तक ऑनलाइन ठगी के सात आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

कुल्‍लू पुलिस की धरपकड़ ला रही रंग

कुल्‍लू पुलिस का ऑनलाइन ठगी करने वालों की धरपकड़ का अभियान जोर पकड़ता जा रहा है। अब तक हुए ठगी के अधिकतर मामलों को पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह की टीम ने सुलझा लिया है या आरोपिताें को दबोच लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.