धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोराेना संक्रमितों का आंकड़ा 3463 हो गया है। सक्रिय मामले 1215 हो गए हैं। सोलन जिला के बद्दी से एक महिला की पीजीआई में मौत हो गई। मौत के बाद महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। महिला बद्दी के सनसिटी अपार्टमेंट में रहती थी। डॉक्टरों का कहना है कि महिला को हृदयाघात हुआ था।

मंगलवार को चंबा में 14 नए मामले सामने आए। यह सभी केस धड़ोग मोहल्‍ला में ही निकले हैं। इसके अलावा मंडी जिला के संधोल की कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन थी व एक दिन पहले ही संक्रमित पाई गई थी।

सोमवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वन मंत्री राकेश पठानिया का निजी सहायक (पीए), आइआरबी जंगलबैरी के कमांडेंट और डीएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वनमंत्री के पीए के संक्रमित पाए जाने से सरकार में हड़कंप मच गया है। सीएम ने हाल ही में कांगड़ा जिला का चार दिवसीय दौरा किया है। हालांकि, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कांगड़ा दौरे के दौरान विकास परियोजनाओं की समीक्षा की गई। जिला के विधायकों और मंत्रियों के साथ विकास कार्यों को गति देने के लिए चर्चा की गई। हर स्थान पर शारीरिक दूरी का पालन किया गया।

प्रदेश में सोमवार को 92 संक्रमित पाए गए जबकि 24 स्वस्थ हुए। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में कोरोना पॉजिटिव नालागढ़ के 49 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। वह मधुमेह से पीडि़त था। उसकी पत्नी व बेटा भी पॉजिटिव हैं। वह बद्दी में एक कंपनी के संचालक है। आठ अगस्त को कोरोना पॉजिटिव आया था। तबीयत खराब होने से आइजीएमसी में आया था और रविवार देर रात तबीयत बिगडऩे के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था। सोमवार को मरीज की अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई।

मंडी शहर के जवाहर नगर के 70 वर्षीय वृद्ध की रविवार देर रात नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। वह शुगर व उच्च रक्तचाप से भी पीडि़त थे। नौ अगस्त को उन्हे जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया था। आइटीबीपी व एसएसबी के दो जवानों समेत जिले में 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी आइजीएमसी के आइसीयू में ही दाखिल है। वन मंत्री राकेश पठानिया के निजी सहायक समेत कांगड़ा जिले में चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। निजी सहायक के संक्रमित पाए जाने के बाद पठानिया भी हमीरपुर से घर लौट आए हैं और स्वजनों समेत होम क्वारंटाइन हो गए हैं। पठानिया के बेटे की रिपोर्ट देर सायं नेगेटिव आई। निजी सहायक के संपर्क में आने वाले करीब 80 लोगों के नूरपुर सिविल अस्पताल में सैंपल लिए गए हैं। एहतियात के तौर पर मंत्री पठानिया ने ट्वीट कर जनता से अपील की है कि जो लोग पीए के संपर्क में आए हैं वे होम क्वारंटाइन हो जाएं। अब पठानिया व सुखराम मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

शिलाई क्षेत्र की उपतहसील कमराऊ के नायब तहसीलदार व पटवारी (टटियाना), पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह तथा पुलिस हेड क्वार्टर में नारकोटिक स्पेशल फोर्स के सदस्य एवं चौथी आइआरबी जंगलबैरी के कमांटेंड वीरेंद्र ठाकुर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वीरेंद्र ठाकुर एनडीपीएस मामलों की जांच के सिलसिले में एक सप्ताह से पांवटा साहिब पहुंचे हुए थे। सिरमौर के एपी अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि डीएसपी ऑफिस को सैनिटाइज किया गया। रामपुर के खनेरी अस्पताल में उपचाराधीन दो आइटीबीपी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सर्जिकल व आइसोलेशन वार्ड को सील कर दिया गया है।

प्रदेश में 92 नए पॉजिटिव केस, 24 हुए स्वस्थ

प्रदेश में सोमवार को 92 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 24 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। पॉजिटिव में 31 सोलन से, मंडी और सिरमौर से 20-20, हमीरपुर से नौ, कांगड़ा से चार, शिमला से तीन, किन्नौर और कुल्लू से दो-दो और बिलासपुर से एक केस है। स्वस्थ होने वालों में सिरमौर से दस, कांगड़ा से सात, मंडी से छह और  ऊना से एक संक्रमित है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप